एयरपोर्ट में प्यास लगी तो ढिले करने पढ़ेंगे 50 रुपए, नहीं तो आप रह जाएंगे प्यासे

एयरपोर्ट में प्यास लगी तो ढिले करने पढ़ेंगे 50 रुपए, नहीं तो आप रह जाएंगे प्यासे
raipur airport

Chandu Nirmalkar | Updated: 30 Sep 2015, 11:23:00 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

नेशनल टूरिज्म और बेस्ट नॉन मेट्रो अवॉर्ड का तमगा हासिल करने वाले स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के बाहर आप पानी की बूंद तक के लिए तरस जाएंगे

रायपुर. नेशनल टूरिज्म और बेस्ट नॉन मेट्रो अवॉर्ड का तमगा हासिल करने वाले स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के बाहर आप पानी की बूंद तक के लिए तरस जाएंगे। किसी को रिसीव करने जा रहे हैं और फ्लाइट लेट हो गई तो प्यास बुझाने के लिए 50 रुपए के टिकट के साथ एयरपोर्ट के अंदर दाखिल होना होगा। यह असुविधा इसलिए है कि एयरपोर्ट परिसर की पार्किंग के बीच में बनाया गया फूड जोन बरसों के बंद है। एयरपोर्ट प्रबंधन ने फूड जोन शुरू करने को लेकर किसी प्रकार की दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

कई बार कर चुके हैं शिकायत
एयरपोर्ट प्रवेश द्वार का हाल ऐसा है कि यहां सिटिंग अरेजमेंट तक नहीं है। इस संबंध में कई बार यात्रियों ने प्रबंधन में शिकायत भी दर्ज कराई है। इसके बावजूद समस्या दूर नहीं हुई। अक्सर यह होता है कि महंगी कार से सफर करके एयरपोर्ट आने वालों को बाहरी हिस्से में जमीन पर बैठना पड़ता है।

डिवाइडर पर बैठकर करते हैं इंतजार
प्रबंधन ने नए टर्मिनल के निर्माण के साथ ही पार्किंग में फूड जोन के लिए अलग से इंफ्रास्ट्रक्चर है, लेकिन खाने-पीने की सुविधाओं के लिए टेंडर ही जारी नहीं किया गया। लोगों को डिवाइडर पर इंतजार करना पड़ता है।

लगातार दूसरी बार नेशनल टूरिज्म अवॉर्ड
माना एयरपोर्ट को लगातार दूसरी बार नेशनल टूरिज्म अवॉर्ड हासिल हुआ है। शेष भारत और नॉन-मेट्रो केटेगरी में केंद्र ने पाया कि रायपुुर एयरपोर्ट के भीतर और बाहरी परिसर में अवॉर्ड के लायक सुविधाएं हैं। 17 सितंबर को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नई दिल्ली में आयोजित समारोह में एयरपोर्ट प्रबंधन को पुरस्कृत किया।

एयरपोर्ट पार्किंग के फूड जोन को शुरु करने को लेकर पहल की जाएगी। बाकी अन्य सुविधाएं शुरू करने को लेकर भी विचार किया जाएगा।
संतोष धोके, निदेशक, स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट, रायपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned