उमेश पटेल छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस के नए चेहरे, अध्यक्ष के लिए भरा पर्चा

उमेश पटेल छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस के नए चेहरे, अध्यक्ष के लिए भरा पर्चा

Ashish Gupta | Publish: Aug, 14 2016 02:50:00 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

प्रदेश कांग्रेस यूथ के अध्यक्ष पद के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इस बीच खरसिया से विधायक उमेश पटेल ने रविवार को प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा।

रायपुर. प्रदेश कांग्रेस यूथ के अध्यक्ष पद के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं। छत्तीसगढ़ के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल के बेटे व खरसिया से विधायक उमेश पटेल ने रविवार को प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा। इस दौरान कांगेस भवन में पूर्व केन्द्रीय मंत्री चरणदास महंत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे, वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

हालांकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की यूथ लिस्ट में वैसे तो प्रदेश के कई युवा हैं लेकिन वे कांग्रेस की तय सीमा को पार कर चुके हैं। यही कारण है कि माना जा रहा है कि यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए पटेल का कद बड़ा है। क्योंकि पार्टी के अंदर भी पटेल की परफार्मेंस बाकी नेताओं के मुकाबले ज्यादा अच्छी है।

जानकारों की माने तो उमेश पटेल ने सदस्यता के दौरान हजारों की संख्या में नये सदस्यों को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। विधायक के रूप में भी उन्होंने बेहतर काम किया है। इसके साथ ही उनके पिता का पक्ष भी प्रदेश की राजनीति में काफी मजबूत रहा है, इस कारण भी उन्हें यह पद मिलने में कोई मुश्किल नहीं आएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned