सड़क के एक गड्ढे ने तोड़ दिया डोली चढ़ने का सपना, अपने पैरों पर खड़े भी नहीं हो सकती

सड़क के एक गड्ढे ने तोड़ दिया डोली चढ़ने का सपना, अपने पैरों पर खड़े भी नहीं हो सकती

Chandu Nirmalkar | Updated: 19 Jul 2019, 04:01:59 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Raipur unique story: आखों में दामपत्य जीवन के लिए हजारों सपने सजा रखे थे। लेकिन शादी (Wedding) से पहले घटना हो गई

रायपुर. आपने दहेज और समाजिक बंधनों की वजह से शादियों को टूटते जरूर देखा होगा। रायपुर (Raipur unique story)में एक युवती का रिश्ता सड़क पर बने एक गड्ढे के कारण टूट गया। अब युवती अपने पैरों पर खड़ी भी नहीं हो पाती। टिकरापारा निवासी करुणा (परिवर्तित नाम) 11 जून को विवाह के बंधन में बंधने जा रही थी। आखों में ( Chhattisgarh unique story) दामपत्य जीवन के लिए हजारों सपने सजा रखे थे। लेकिन शादी से पहले घटना हो गई, जिसमें सारे सपने चकनाचूर हो गया।

मालवाहक को ओवर टेक किया और...
घटना 9 जून की है घर में संगीत का कार्यक्रम था। करुणा अपनी स्कूटी से पुरानी बस्ती स्थित एक ब्युटी पार्लर गई थी। शाम को तकरीबन 5 बजे थे घर में होने वाले संगीत कार्यक्रम के लिए थोड़ा हड़बड़ी थी। वह बूढापारा से पुलिस लाइन वाली सड़क से घर की ओर लौट रही थी। सड़क से एक मालवाहक जा रहा था। उसने बालाजी ज्वेलर्स के सामने मालवाहक को ओवर टेक किया। जल्दी में वह देख नहीं पाई की बीच सड़क में पाईप लाइन का वाल्ब चेंबर खुला हुआ है। करुणा की स्कूटी चेंबर के गड्ढे में गिर गई। घटना में कुरुणा बुरी तरह से घायल हो गई।

जब होश आया तो शादी था, फिर..
प्रत्यक्षदर्शियों ने उसे टिकरापारा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटना में उसका दाहिना पैर तीन जगह से टूट चुका था। चहेरे और सिर पर भी 7 टांके लगे थे। दूसरे दिन जब करुणा को होश आया तो वह दिन उसकी शादी का था। सारे अरमान चकनाचूर हो चुके थे। लड़के वालों ने तो पहले शादी को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया। जब डॉक्टर ने बताया कि करुणा पूरी तरह से सीधा नहीं चल पाएगी। तब उन्होंने रिश्ता ही तोड़ दिया। घटना के तकरीबन एक माह बाद नगर निगम के अधिकारियों की नजर ***** पर पड़ी और उसपर लोहे की जाली लगाई। अब करुणा और उस गड्ढे की एक जैसी कहानी है। दोनों लोहे के सहारे हैं। करुणा लोहे के वाकर से चलती है। गड्ढा लोहे के पाईप से ढंका हुआ है।

लाखों रुपए डूब गए

शादी की सभी तैयारियां हो चुकी थी। पिता ने अपनी औकात से ज्यादा बेटी की शादी मेंखर्च करने की योजना बनाई थी। मैरिज हॉल, खान-पान, अतिथि सत्कार पर पिता ने 4 लाख से ज्यादा अग्रिम भुगतान कर दिया था। हुई दुर्घटना ने बेटी के साथ माता-पिता के सपनों को चकनाचूर कर दिया।

हर गड्ढे की अपनी कहानी

गुढिय़ारी निवासी अरुण साहू दो साल से पुलिस भर्ती के लिए तैयारी कर रहा है। बंजारी दरगाह चौंक पर अस्पताल वाले बाबा दरगाह की ओर चौंक पर ही एक गड्ढा खुला हुआ है। बाइक से अरुण किसी काम से दरगाह से गुजरा और गड्ढे में उसकी बाइक फिसल गई और वह गिर गया। जिससे उसका हाथ फैक्चर हो गया और वह पुलिस भर्ती से वंचित रह गया। इस तरह हर गड्ढे की अपनी अलग कहानी है।

जहां से व्हीआईपी मूवमेंट वहां भी सुधार नहीं

मौलश्री विहार कॉलोनी जहांसे सारे व्हीआईवी यहां से गुजते हैं। सड़क मुख्य मार्ग पर गड्ढा प्रशासन की लापरवाही बयां कर रहा है। जयस्तंभ चौंक पर मौदहापरा के पास मैनहोल खुला हुआ है। जिसमें हर रोज कोई न कोई गिर रहा है।

 

...और भी है रायपुर से जुड़ी ढेरों खबरें

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned