scriptरायपुर में लॉकडाउन खत्म, 29 सितंबर से अनलॉक हो जाएगा, सुबह 8 बजे से रात 8 तक खुलेंगी सभी दुकानें | Raipur unlock guidelines: Lockdown over, all shops open from 29 Sep | Patrika News

रायपुर में लॉकडाउन खत्म, 29 सितंबर से अनलॉक हो जाएगा, सुबह 8 बजे से रात 8 तक खुलेंगी सभी दुकानें

locationरायपुरPublished: Sep 28, 2020 01:54:56 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– रायपुर में लॉकडाउन (Lockdown in Raipur) खत्म
– 29 सितंबर से अनलॉक (Raipur Unlock guidelines) हो जाएगा रायपुर
– सुबह 8 बजे से रात 8 तक खुलेंगी सभी दुकानें
 

lockdown_in_raipur.jpg
रायपुर। राजधानी रायपुर में कड़ी शर्तों के साथ 29 सितंबर से अनलॉक (Raipur Unlock Guidelines) हो जाएगा। रायपुर में सुबह 8 बजे से रात 8 तक सभी दुकानें खुलेंगी। लॉकडाउन (Lockdown in Raipur) खत्म करने को लेकर सोमवार को हुई समीक्षा बैठक यह निर्णय लिया गया। बैठक के बाद कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने मीडिया को जानकारी दी।
मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा, जिस तरह से परिस्थितियां सामने आई है इसके चलते लॉकडाउन खत्म किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अनलॉक के दौरान कहीं भी भीड़ भाड़ नहीं होनी चाहिए, इसके लिए जिला प्रशासन को निर्देश दे दिए गए हैं। गृह विभाग की ओर से दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है।
इधर, मंत्री चौबे ने कहा, प्रदेश सरकार ने पूरी व्यवस्था की गई है। आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। जनता जितना ज्यादा हो सके टेस्ट कराए, इसके लिए वे जनता से अपील करते हैं।
बतादें कि नवंबर माह से दुर्गापूजा समेत कई त्योहार शुरू होने जा रहे हैं। जिसकी वजह से व्यापारी लॉकडाउन बढ़ाने का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले एक सप्ताह के लॉकडाउन के लिए व्यापारियों नें सहमति दी थी।
बता दें राजधानी में कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा था। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए शासन ने रायपुर में 21 सितंबर से 28 सितंबर तक लॉकडाउन का फैसला लिया था। रायपुर में अब तक 31 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जबकि 387 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो