रायपुराइट्स बोले- महाराष्ट्र की तर्ज पर मल्टीप्लैक्स में मिले फूड ले जाने की छूट

रायपुराइट्स बोले- महाराष्ट्र की तर्ज पर मल्टीप्लैक्स में मिले फूड ले जाने की छूट

Deepak Sahu | Publish: Jul, 16 2018 05:02:10 PM (IST) | Updated: Jul, 16 2018 05:05:22 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में एक फैसला लिया है कि दर्शक मल्टीप्लेक्स में बाहर से खाने-पीने का सामान ले जा सकेंगे

ताबीर हुसैन@रायपुर. महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में एक फैसला लिया है कि दर्शक मल्टीप्लेक्स में बाहर से खाने-पीने का सामान ले जा सकेंगे। यह निर्णय 1 अगस्त से लागू हो जाएगा।

इस विषय को लेकर जब हमने रायपुराइट्स से बात की तो ज्यादातर का यही कहना था कि यह अच्छा फैसला है। हमारे यहां भी इसे लागू करना चाहिए। मल्टीप्लैक्स में पापकॉर्न से लेकर स्नेक्स सारी चीजें महंगी मिलती हैं। अब हर किसी के लिए ये संभव नहीं कि वह टिकट से ज्यादा पैसे खाने-पीने में खर्च करे। लिहाजा घर या बाजार से फूड लेजाने की छूट मिलने से लोगों को राहत मिलेगी, फिल्म देखने का लुत्फ भी बढ़ जाएगा।

मल्टीप्लैक्स के दाम
साल्टेड पॉपकॉर्न 100 से 120 रुपए
पॉपकॉर्न विद कोल्ड्रिंक 150 से 200 रु.
समोसे 30 से 40 रुपए
कोल्डड्रिंक मीडियम 50 से 70 रु.

अच्छा किया है
रूही कहती हैं कि मल्टीप्लैक्टस में खाने की चीजें मनमाने रेट पर बेची जाती हैं। कभी-कभी तो टिकट से ज्यादा उसमें पैसे खर्च हो जाते हैं। इसलिए यहां भी एेसा ही फैसला लिया जाए।

ठीक निर्णय
राजा चंद्राकर ने कहा, महाराष्ट्र सरकार का फैसला बिल्कुल सही है। छग सरकार को भी एेसा ही करना चाहिए। मल्टीप्लैक्स में फूड्स महंगे होते हैं।

हेल्थ के लिए भी ठीक
मौदहापारा की तस्कीन खान का मानना है कि मल्टीप्लैक्स में एेसा नियम लागू होना चािहए जो महाराष्ट्र में किया जाने वाला है। बच्चों के लिए हम घर से ही कुछ बनाकर ले जाना चाहते हैं, जो उनकी हेल्थ के लिए ठीक रहता है।

हम भी चाहते हैं
टिकरापारा के नवीन गुप्ता ने कहा, महाराष्ट्र की तर्ज पर रायपुर के मल्टीप्लैक्स में भी बाहर की चीजें अलाउ किया जाना जाना चाहिए। हम भी चाहते हैं अपने मुताबिक फूड मटेरियल लेकर जाएं।

अच्छी सोच है
टिकरापारा के आशीष मोदी कहते हैं कि महाराष्ट्र सरकार की अच्छी सोच है। अगर एेसा कुछ रायपुर में हो जाए तो सभी को फायदा मिलेगा।

थोपना ठीक नहीं
राजा तालाब की अनुभा झा कहती हैं, हमें इतनी आजादी तो मिलनी चाहिए कि हम अपने घर या बाहर से मनपसंद खाने की चीजें मल्टीप्लैक्स में लेकर जाएं। बाहर 10 रुपए के समोसे वहां डबल से ज्यादा रेट में मिलते हैं। इस तरह से थोपना ठीक नहीं है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned