scriptraj laxmi gees ajensi ka mamla, khadya vibhag ki tim phuchi janch me | भाटापारा में भरे सिलेंडर से खुलेआम गैस की चोरी, आरोपी फरार | Patrika News

भाटापारा में भरे सिलेंडर से खुलेआम गैस की चोरी, आरोपी फरार

राज लक्ष्मी गैस एजेंसी से उपभोक्ताओं को भरा गैस सिलेंडर डिलवरी करने निकले वाहन से गैस चोरी करते जाने पर आरोपी मौके से फरार हो गया। खाद्य विभाग की टीम ने शिकायत मिलते ही मौके पर पहुंचकर वाहन और उसमें रखे खाली और भरे सिलेंडर को जब्त कर आगे की कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन कलेक्टर को प्रेषित कर दिया है।

रायपुर

Published: April 29, 2022 04:46:55 pm

भाटापारा। राज लक्ष्मी गैस एजेंसी से उपभोक्ताओं को भरा गैस सिलेंडर डिलवरी करने निकले वाहन से गैस चोरी करते जाने पर आरोपी मौके से फरार हो गया। खाद्य विभाग की टीम ने शिकायत मिलते ही मौके पर पहुंचकर वाहन और उसमें रखे खाली और भरे सिलेंडर को जब्त कर आगे की कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन कलेक्टर को प्रेषित कर दिया है।
खाद्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पाइप यंत्र के द्वारा गैस की चोरी की जा रही थी। मामले में और आगे जांच की जाएगी। इस मामले में सूत्रों की माने तो गैस कम होने की शिकायतें लगातार मौखिक रूप से होते रही है, लेकिन हर बार मामला सबूत के अभाव में ठंडे बस्ते में चला जाता रहा है। ऐसा बताया जाता है कि भरे सिलेंडर से एक 2 किलो गैस को कम करके खाली सिलेंडर में भर दिया जाता रहा है। ऐसे कई सिलेंडरों से गैस एक-दो किलो निकालकर एक नया गैस सिलेंडर पूरा भर के बेचने का काम होता था।
मिली जानकारी अनुसार राज लक्ष्मी गैस एजेंसी से लगभग 21 एचपी कम्पनी का भरा सिलेंडरों को होम डिलवरी करने के नाम पर वाहन क्रमांक सीजी 10 एडी 5180 निकला था। गुरुवार दोपहर में नगरपालिका के पीछे सडक़ किनारे पर उक्त वाहन के भरे सिलेंडर से गैस निकालते कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं की नजर पडऩे पर इसकी सूचना खाद्य विभाग के अधिकारियो को दी। खाद्य विभाग के अधिकारियों के वहां पहुंचने के पूर्व ही वाहन को लावारिस हालत में छोडक़र वाहन चालक फरार हो गया।
खाद्य विभाग के अधिकारियों ने मौके से वाहन क्रमांक सीजी 10 एडी 5180 को और वाहन में रखे 16 नग भरे और 5 नग खाली सिलेंडर को जब्त कर लिया है। खाद्य अधिकारियों ने बताया कि इस पूरे मामले में द्रवित पैट्रोलियम गैस (वितरण और प्रदाय आदेश 2000) के तहत कार्रवाई करते हुए पूरे मामले में जांच प्रतिवेदन कलेक्टर को प्रेषित कर दिया है। बताया जाता है कि उपभोक्ताओं द्वारा पूर्व में भी एलपीजी सिलेंडरों से कम मात्रा में गैस मिलने की शिकायत मौखिक रूप से खाद्य विभाग से समय-समय पर की जाती रही है, इस पर खाद्य विभाग नजर रखे हुए था। लोगों ने कलेक्टर से इस पूरे मामले में गैस एजेंसी संचालक के विरुद्ध भी कार्रवाई करने की मांग की है। खाद्य निरीक्षक लक्ष्मण कश्यप अमित शुक्ला एवं द्रोण कामले ने संयुक्त रूप से मौके पर पहुंच कर कार्रवाई को अंजाम दिया है। खाद्य निरीक्षक लक्ष्मण कश्यप ने बताया कि राज लक्ष्मी गैस एजेंसी की अन्य शिकायतें भी लगातार विभाग को मिलती रही है, इस पर भी आगे कार्रवाई की जाएगी।

भाटापारा में भरे सिलेंडर से खुलेआम गैस की चोरी, आरोपी फरार
भाटापारा में भरे सिलेंडर से खुलेआम गैस की चोरी, आरोपी फरार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.