scriptराजीव गांधी किसान न्याय योजना लांच, सोनिया और राहुल गांधी ने दी सीएम भूपेश बघेल को बधाई | Rajiv Gandhi Kisan Nyaya Yojana launched | Patrika News

राजीव गांधी किसान न्याय योजना लांच, सोनिया और राहुल गांधी ने दी सीएम भूपेश बघेल को बधाई

locationरायपुरPublished: May 21, 2020 05:40:57 pm

Submitted by:

ramendra singh

सोनिया गांधी ने कहा- किसान न्याय योजना राजीव जी के सपनों को साकार करने जैसाराहुल बोले-राजीव गांधी किसान न्याय योजना देश को दिशा देने वाली है

राजीव गांधी किसान न्याय योजना लांच, सोनिया और राहुल गांधी ने दी सीएम भूपेश बघेल को बधाई

राजीव गांधी किसान न्याय योजना लांच, सोनिया और राहुल गांधी ने दी सीएम भूपेश बघेल को बधाई

रायपुर . पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर गुरुवार को छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना को लॉन्च किया। इस योजना के तहत प्रदेश के 19 लाख किसानों को 5700 करोड़ रुपए की राशि चार किस्तों में सीधे उनके खातों में अंतरित की जाएगी। किसानों को पहली किस्त के रूप में गुरुवार को 1500 करोड़ रुपए उनके खातों में हस्तांरित किए जाएंगे। यह योजना किसानों को खेती-किसानी के लिए प्रोत्साहित करने की देश में अपने तरह की एक बडी योजना है। योजना के शुरुआत होने के बाद कार्यकारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की खूब तारीफ़ की है। सोनिया गांधी ने कहा कि राजीवजी हमेशा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करना चाहते थे. वे हमेशा ग्रामीण भारत को सशक्त भारत की तौर पर देखते थे। उन्होंने गांव, गरीब, किसान को अपनी प्राथमिकता में रखा था। उन्हें खुशी है कि इस दिशा में छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार काम कर रही है। मैं इसके लिए विशेष तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को बधाई देना चाहती हूं।
वहीं योजना के शुभारंभ मौके पर राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार और कांग्रेस पार्टी को संबोधित करते हुए कहा कि इस योजना का आगाज भले ही छत्तीसगढ़ से हुआ है, लेकिन इससे अन्य राज्यों को प्रेरणा मिलेगी, देश को दिशा मिलेगी।उन्होंने इस योजना को देश को दिशा देने वाली योजना कहा है।

किसानों को मिलेगा सीधा फायदा
राहुल गांधी ने कहा कि किसान न्याय योजना से किसानों को सीधा फायदा होगा। कोरोना संकट के बीच यह योजना बेहद ही महत्वपूर्ण है. क्योंकि योजना के माध्यम से किसानों को नगद पैसा प्राप्त होगा। वास्तव में आज किसानों को कर्ज देने की नहीं, बल्कि सीधे पैसे देने की जरूरत है. छत्तीसगढ़ सरकार ने इस काम को बखूबी किया है. भूपेश सरकार को मैं बधाई देता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संकट के बीच आज सबसे ज्यादा मदद की जरूरत गरीब परिवारों को, छोटे व्यापारियों को है, खेतिहर मजदूरों को है। हम उनसे वादा करते हैं कि इस विकट घड़ी में कांग्रेस पार्टी हर कदम पर साथ है। हम आपका हाथ नहीं छोड़ेंगे, साथ नहीं छोड़ेंगे। कोरोना संकट को या कुछ और. कांग्रेस हमेशा गरीबों के साथ है और रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो