scriptदंतेवाड़ा मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर, कामयाबी पर केंद्रीय गृहमंत्री ने जवानों की थपथपाई पीठ | Rajnath Singh compliments forces for 8 naxal killing in Dantewad | Patrika News

दंतेवाड़ा मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर, कामयाबी पर केंद्रीय गृहमंत्री ने जवानों की थपथपाई पीठ

locationरायपुरPublished: Jul 19, 2018 04:58:38 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

केंद्रीय गृहमंत्री ने दंतेवाड़ा – बीजापुर जिलों की सरहद पर नक्सलियों से मुठभेड़ में पुलिस जवानों को मिली बड़ी कामयाबी पर बधाई दी।

rajnath Singh launched the country's first smart fencing project

rajnath Singh launched the country’s first smart fencing project

रायपुर. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से फोन पर बातचीत की। केंद्रीय गृहमंत्री ने दंतेवाड़ा – बीजापुर जिलों की सरहद पर नक्सलियों से मुठभेड़ में पुलिस जवानों को मिली बड़ी कामयाबी पर बधाई दी। दंतेवाड़ा – बीजापुर जिलों की सीमा पर गुरुवार को पुलिस ने मुठभेड़ में 4 महिला समेत 8 नक्सलियों को ढेर कर दिया।
naxal news
नक्सलियों के सबजोनल हेड गणेश उइके के इलाके में घुस कर जिले की फोर्स ने 8 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार दिया। बैलाडीला की पहाडिय़ों की नीचे यह मुठभेड़ हुई। पुलिस ने मौके से 2 इंसास, दो 303, एक 12 बोर और एक 315 बोर की बंदूक बरामद की गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी शवों को नहीं लाया गया है। देर शाम तक जवान मुख्यालय पहुंचेंगे। एएसपी गोरखनाथ बघेल ने सात नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है।
naxal news

दो दिन से ये सभी जवानों की टोली जंगल के अंदर ही थे
ऑपरेशन मानसून के तहत दंतेवाड़ा फोर्स को 15 दिनों में यह दूसरी बड़ी सफलता मिली है। करीब 200 डीआरजी और एसटीएफ के जवान बीजापुर के तमनार के जंगलों में सर्चिंग पर निकले थे। दो दिन से ये सभी जंगल के अंदर ही थे। यह इलाका बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले की सरहद है। पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली थी कि नक्सलियों का सब जोनल हेड गणेश उईके अपने दर्जनों नक्सली साथी के साथ मौजूद है।

naxal news

चार महिला नक्सली समेत आठ ढेर
सूत्र बता रहे हैं कि तत्काल ऑपरेशन मानसून के तहत डीआरजी और एसटीएफ के 200 जवानों की 8 टोली बनाई। इन सभी को रवाना कर दिया। फरसपाल होते हुए मिरतुर और इसके बाद तिमेनार के जंगलों में पहुंच गए। जवानों को मांद में घुसता देख नक्सलियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। इधर फोर्स ने तीन ओर से नक्सलियों को घेर रखा था। एक तरफ पहाड़ी होने से वे वहां से अपनी जान बचा कर निकले। इस मुठभेड़ में चार महिला नक्सली समेत आठ नक्सली मारे गए। पुलिस सूत्रों की बात माने तो यहां नक्सलियों का बेस कैंप था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो