scriptrajyasabha: mahant is ready but no no from ts baba | राज्यसभा का लड्डू : महंत खाना चाहते हैं सिंहदेव को इसकी बजाय घर बैठना पसंद | Patrika News

राज्यसभा का लड्डू : महंत खाना चाहते हैं सिंहदेव को इसकी बजाय घर बैठना पसंद

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की दो सीटें जून में हो रही खाली
इनके लिए अभी से चलने लगी राजनीतिक गोलबंदी

रायपुर

Published: March 07, 2022 02:02:08 pm

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की पांच सीटों में से दो सीटें जून में खाली हो रही हैं। ये दो सांसद हैं- कांग्रेस की छाया वर्मा और भाजपा के रामविचार नेताम। विधानसभा में बहुमत के आधार पर ये दोनों सीटें कांग्रेस के खाते में जाना तय है। इसीलिए परदे के पीछे कई दावेदार सक्रिय हैं, तो एक दावेदार ने सार्वजनिक रूप से अपनी बात कही है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत कम से कम दो बार राज्यसभा जाने की इच्छा जता चुके हैं। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार के सीनियर मंत्री टीएस सिंहदेव ने राज्यसभा जाने से साफ इनकार कर दिया। ये दिलचस्प है कि वर्ष 2018 में कांग्रेस की आंधी में भाजपा के सफाए के बाद कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के चार दावेदार थे। मुख्यमंत्री बने तत्कालीन पीसीसी चीफ भूपेश बघेल और बाकी 3 में से एक डॉ. चरणदास महंत स्पीकर बने तो शेष 2 ताम्रध्वज साहू व टी.एस. सिंहदेव कैबिनेट मंत्री बनाए गए थे।
congress top leadership
विधानसभा चुनाव 2018 में ऐतिहासिक जीत के बाद राहुल गांधी के साथ भूपेश बघेल, डॉ. चरणदास महंत, ताम्रध्वज साहू और टीएस सिंहदेव।
इच्छा तो है, दावेदारी नहीं करूंगा: डॉ. महंत
विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने मीडया के सामने दोहराया है, मेरी अंतिम इच्छा राज्यसभा जाने की है, लेकिन मैं दावेदारी नहीं करूंगा। इच्छा अलग है और दावेदारी अलग। मैंने पांच बार विधानसभा और पांच बार लोकसभा का चुनाव लड़ा है। मेरी पत्नी ने चुनाव लड़ा, वो भी जीत गईं। देश में संवैधानिक जानकारी लेने की संसदीय व्यवस्था है राज्यसभा, तो अंतिम इच्छा हो सकती है जाने की।
छत्तीसगढ़ में ही काम करुंगा, नहीं तो घर में बैठूंगा: सिंहदेव
राज्यसभा जाने के सवाल पर सिंहदेव ने साफ कहा, मैं छत्तीसगढ़ में ही काम करूंगा, नहीं तो घर बैठ जाऊंगा। नईदिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात कर रविवार को रायपुर लौटे सिंहदेव ने यह बात एयरपोर्ट पर पत्रकारों से कही।
ये है गणित...
छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की पांच सीटें हैं। इनमें से 3 कांग्रेस- फूलोदेवी नेताम, के.टी.एस. तुलसी व छाया वर्मा और 2 भाजपा- सरोज पांडेय व रामविचार नेताम के पास हैं। जून 2022 में छाया वर्मा और रामविचार नेताम का कार्यकाल पूरा हो जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.