बहनें अपने भाईयों को रक्षासूत्र बांधकर करेंगी दीर्घायु की कामना, यहां पढ़ें राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

बहनें अपने भाईयों को रक्षासूत्र बांधकर करेंगी दीर्घायु की कामना, यहां पढ़ें राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

Akanksha Agrawal | Updated: 14 Aug 2019, 10:11:29 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Raksha Bandhan festival muhurat: रक्षाबंधन पर सुबह से शाम चार बजे तक चौघडिय़ा मुहूर्त में बहनें अपने भाईयों को रक्षासूत्र बांधकर उनके दीर्घायु की कामना करेंगी।

रायपुर. आजादी के जश्न के साथ ही 15 अगस्त (Independence day) को भाई-बहन के पवित्र प्रेम (Raksha Bandhan 2019) का पर्व हर्षोल्लास से मनेगा। इस दिन सुबह से शाम चार बजे तक चौघडिय़ा मुहूर्त में बहनें अपने भाईयों को रक्षासूत्र बांधकर (Rakhi shubh muhurat) उनके दीर्घायु की कामना करेंगी। वहीं आश्रमों व मंदिरों में श्रावणी उनक्रम संपन्न किया जाएगा। रक्षाबंधन का पर्व देखते हुए बाजार गुलजार है।

सौभाग्य योग विशेष फलदायी
पंडितों का कहना है कि इस बार रक्षाबंधन के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि इस शुभ त्यौहार पर भद्रा का साया नहीं है। इस बार भद्रा दोष से मुक्त रक्षाबंधन मनाया जाएगा। रक्षाबंधन पर श्रवण नक्षत्र, सौभाग्य योग के साथ सूर्य कर्क राशि में और चंद्रमा मकर राशि में होने से विशेष फलदायी है। महामाया मंदिर के पंडित मनोज शुक्ला के अनुसार रक्षाबंधन का मुहूर्त सुबह 7 बजे से है। राखी सौहार्द का तथा शुद्ध भावनाओं का पर्व है।

गायत्री परिवार की बहनों ने केंद्रीय जेल के कैदियों और सुरक्षा जवानों को 13 अगस्त को राखी बांधकर कैदियों से अपराध छोडऩे का संकल्प कराया। इस मौके पर राष्ट्र भक्तिगीत और भजन गायन किया।

Raksha Bandhan की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned