scriptअयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद सीएम भूपेश ने दी शुभकामनाएं, कहीं ये बातें | Ram Mandir Bhumi Pujan: Chhattisgarh CM Bhupesh gave his best wishes | Patrika News

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद सीएम भूपेश ने दी शुभकामनाएं, कहीं ये बातें

locationरायपुरPublished: Aug 05, 2020 05:17:36 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Bhumi Pujan) के लिए आयोजित भूमि पूजन को लेकर अपनी शुभकामनाएं दी है।

cm_bhupesh.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Bhumi Pujan) के लिए आयोजित भूमि पूजन को लेकर अपनी शुभकामनाएं दी है। सीएम भूपेश ने ट्विटर पर जय सिया राम का जयघोष करते हुए कहा, भगवान राम की जन्मभूमि को कर्मभूमि छत्तीसगढ़ की ओर से‌ सादर प्रणाम। राम सबका भला करें। हमें पुरुषोत्तम के आदर्शों का पालन करने की शक्ति दें।
उन्होंने कहा, भारत भूमि भगवान राम के मर्यादित जीवन और आदर्शों से सदैव गौरवान्वित हुई है। यही आदर्श महात्मा गांधी का “रामराज्य” हैं जो तप, त्याग, सेवा, कर्तव्य, करुणा, बंधुत्व, सद्भाव का अनुसरण है। आइए यह मार्ग प्रशस्त करें। इस पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएँ !
https://twitter.com/bhupeshbaghel/status/1290919665225445377?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं अयोध्या में आयोजित राम जन्मभूमि भूमिपूजन के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपने पूरे परिवार के साथ राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे। उन्होंने मंदिर में भगवान राम की पूजा अर्चना की। उन्होंने ट्विटर पर गोस्वामी तुलसीदास रचित श्री रामचरितमानस के दोहे का वर्णन किया।
सगुन होहिं सुंदर सकल मन प्रसन्न सब केर
प्रभु आगवन जनाव जनु नगर रम्य चहुँ फेर

रमन सिंह कहा, अयोध्या में प्रभु श्री राम के अलौकिक, अदभुत राममंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर आज रायपुर स्थित राम मंदिर में सपरिवार रामलला की आरती व दर्शन कर कृतार्थ हुआ।
वहीं अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन को लेकर रामलला के ननिहाल में भी इसका साफ़ असर दिख रहा है राजधानी पूरे प्रदेश में रामभक्तों में विशेष उल्लास है।

ट्रेंडिंग वीडियो