script

RSS बयान पर रमन का पलटवार, बोले – मुख्यमंत्री की ओछी मानसिकता का प्रतीक

locationरायपुरPublished: Oct 14, 2021 10:52:15 am

Submitted by:

CG Desk

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर बड़ा बयान दिया था। सीएम भूपेश ने एक बयान में नक्सलियों से आरएसएस की तुलना की है।

Ex CM Dr. Raman Singh

Ex CM Dr. Raman Singh

रायपुर. मुख्यमंत्री के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जैसे संस्कार मिलते हैं, उसी संस्कार के अनुरूप अभिव्यक्ति का तरीका स्पष्ट होता है। आरएसएस के प्रति जो भावना व्यक्त की है, वह मुख्यमंत्री की ओछी मानसिकता का प्रतीक है। देश की हर कठिन परिस्थतियों में जो संगठन खड़ा होता है, वह आरएसएस है। रमन ने कहा कि 1962 में पं. जवाहरलाल नेहरू ने गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने का निमंत्रण दिया था। आरएसएस ने ही धर्मांतरण की आंधी को रोकने काम किया। बच्चों को संस्कार देना, राष्ट्रभक्त बनाना।

रमन ने कहा कि वो (मुख्यमंत्री) इस बात को कह रहे हैं कि कवर्धा की छोटी घटना को बड़ा किया जा रहा है। भूपेश जी भगवा ध्वज को कुचलना और व्यक्ति उसे बचाने गया उसे बेहोश होते तक मारना। 48 घंटे तक एफआइआर न होने देना, यह बहुसंख्यक समाज को दबाने का षडयंत्री है। मंत्री ने इशारे पर एफआईआर दर्ज नहीं होती।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 3 साल में इनके कार्यकाल की घुटन थी, जो विष्फोटक के रूप में सामने आई है। उसके बाद भी हजारों की संख्या में लोगों होने के बावजूद न किसी को मारा, न आगजनी की। सिर्फ नारे लगाते रहे, यह अनुशासित संगठन है।

ट्रेंडिंग वीडियो