scriptRaman Singh react on appointment of local Vice Chancellor controversy | स्थानीय कुलपति की नियुक्ति पर विवाद पर रमन सिंह बोले- तुलसी को राज्यसभा भेजने जैसी गलती न दोहराए कांग्रेस | Patrika News

स्थानीय कुलपति की नियुक्ति पर विवाद पर रमन सिंह बोले- तुलसी को राज्यसभा भेजने जैसी गलती न दोहराए कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में स्थानीय कुलपति नियुक्ति को लेकर उठे विवाद पर पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह (Former CM Raman Singh) ने कहा कि कुलपति चयन करना राज्यपाल का अधिकार है। कांग्रेस द्वारा इस मुद्दे पर राजनीति की जा रही है।

रायपुर

Published: February 21, 2022 06:48:23 pm

रायपुर. छत्तीसगढ़ में स्थानीय कुलपति नियुक्ति को लेकर उठे विवाद पर पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह (Former CM Raman Singh) ने कहा कि कुलपति चयन करना राज्यपाल का अधिकार है। कांग्रेस द्वारा इस मुद्दे पर राजनीति की जा रही है। छत्तीसगढ़ के नाम पर अपने रिश्तेदारों और खास लोगों को लाभ पहुंचाने की चाह में ऐसा प्रपंच रचा जा रहा है। डॉ. सिंह ने कहा कि प्रदेश के सभी वर्गों को समुचित प्रतिनिधित्व मिले, इससे छत्तीसगढ़ियावाद मजबूत होगा।
Ex CM Raman Singh attacks on CM Bhupesh Baghel over CBI ban in state
CBI बैन पर बोले रमन सिंह, कहा - CM भूपेश खौफ में हैं, इसलिए रात-दिन आता है CBI का ख्याल
उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि कांग्रेस सरकार राज्य सभा सांसद के रूप में केटीएस तुलसी, जो कभी छतीसगढ़ आते भी नहीं, के बदले किसी स्थानीय व्यक्ति को राज्यसभा भेजती। सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कांग्रेस तुलसी जैसी गलती न दुहराते हुए राज्यसभा के लिए स्थानीय निवासी को प्राथमिकता देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में योग्य प्रतिभाओं की कमी नहीं है। छत्तीसगढ़ी को राजभाषा बनाने समेत असंख्य ऐसे कदम प्रदेश की भाजपा सरकार ने उठाए जिससे प्रदेश को दुनिया भर में एक पहचान मिली।
कांग्रेस का पलटवार: रमन बाहरी लोगों की नियुक्ति का विरोध क्यों नही करते
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ल ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा, स्थानीय प्रतिभाओं की उपेक्षा के भाजपाई षड्यंत्र का खुलासा हो गया है। भाजपा के खिलाफ बन रहे माहौल से घबरा कर भले रमन सिंह स्थानीय कुलपति नियुक्ति की बात कर रहे, लेकिन उनके बयान के किंतु-परन्तु से साफ हो रहा कि संघी विचारधारा के व्यक्तियों को कुलपति बनवाने के लिए पूरी भाजपा छत्तीसगढ़ियों की उपेक्षा के षड्यंत्र में शामिल है। भाजपा के लिए दलीय वैचारिक प्रतिबद्धता राज्य के स्थानीय निवासियों के हितों से ऊपर हो गई है।
उन्होंने कहा रमन, राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी के चुनाव का हवाला देकर कुलपतियों की नियुक्ति में स्थानीय की उपेक्षा को सही साबित करने की कुचेष्टा कर रहे हैं। कुलपति चयन को राजनीतिक चयन से जोड़ने उचित नहीं है। नरेंद्र मोदी गुजरात से बनारस चुनाव लड़ने पहुंच गए। स्मृति ईरानी अमेठी चुनाव लडऩे गई। यह भाजपा की राजनीतिक रणनीति है वैसे ही केटीएस तुलसी को राज्यसभा भेजना कांग्रेस की राजनीतिक रणनीति है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.