scriptभूपेश बघेल के बयान पर रमन सिंह का पलटवार, सावरकर पर आरोप लगाना इतिहास को झुठलाने जैसा | Raman singh react on Bhupesh Baghel statement on Savarkar | Patrika News

भूपेश बघेल के बयान पर रमन सिंह का पलटवार, सावरकर पर आरोप लगाना इतिहास को झुठलाने जैसा

locationरायपुरPublished: May 28, 2019 04:19:36 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel) को शायद ये पता नहीं है हिन्दुस्तान के स्वतंत्रता सेनानियों (Freedom fighter) में अकेले सावरकर ही थे जिन्हे जिन्हे दो बार आजीवन कारवास की सजा अंग्रेजो ने दी

Raman Singh

भूपेश बघेल के बयान पर रमन सिंह का पलटवार, सावरकर पर आरोप लगाना इतिहास को झुठलाने जैसा

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Ex CM Raman Singh) ने भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) द्वारा वीर सावरकर को लेकर दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि कम ज्ञान में ज्यादा बोलना ठीक बात नहीं है।वह अपनी इतनी बड़ी पराजय के बाद सदमे में है।

उन्होंने कहा की पूरी देश को और भूपेश बघेल को शायद ये पता नहीं है हिन्दुस्तान के स्वतंत्रता सेनानियों में अकेले सावरकर ही थे जिन्हे जिन्हे दो बार आजीवन कारवास की सजा अंग्रेजो ने दी। जिन्होंने दो बार आजीवन करवास की सजा भुगती है ऐसे सेनानी जो जिंदगी भर अंग्रेजो के खिलाफ संघर्ष करते रहे लड़ते रहे।
पहली बार विदेशी वस्तुओं को जलाने का काम भी उन्होंने ही किया। तिरंगे में अशोक चक्र लगाने की सलाह भी उन्होंने ही राजेंद्र प्रसाद जी को दी थी। वो पूरी जिंदगी अगंरेजो के खिलाफ लड़ते रहे। ऐसे में उनके बारे में इस तरह की बाते करना इतिहास को झुठलाने का काम है।
भूपेश बघेल ने बताया था बटवारे का जिम्मेदार

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को लेकर विवादित बयान देते कहा था की हिन्दू सभा के नेता वीर सावरकर ने देश विभाजन के बीजारोपण का कार्य किया था, जिसपर मोहम्मद अली जिन्ना ने अमल किया।
यह इतिहास में दर्ज है, जिसे कोई झुठला नहीं सकता। भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि सावरकर ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी लेकिन जेल जाने के बाद अंग्रेजों को दर्जनों माफी पत्र लिखे और छूटने के बाद आजादी के आंदोलन में शामिल नहीं हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो