बीसीसीआई रणजी क्रिकेट ट्रॉफी: मेजबान बल्लेबाज फेल, घरेलू मैदान में छत्तीसगढ़ की दूसरी हार, हरियाणा ने हराया

बीसीसीआई रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के ग्रुप सी के चौथे मुकाबले में मेजबान छत्तीसगढ़ को अपने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा और उसे घरेलू मैदान में हरियाणा के हाथों 89 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा।

By: Dinesh Kumar

Published: 06 Jan 2020, 11:20 PM IST

रायपुर. बीसीसीआई रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के ग्रुप सी के चौथे मुकाबले में मेजबान छत्तीसगढ़ को अपने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा और उसे घरेलू मैदान में हरियाणा के हाथों 89 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। बारिश से बाधित इस मैच में तीन दिन का खेल ही हो सका, जिसमेंं हरियाणा बाजी मारने में सफल रही। छत्तीसगढ़ की घरेलू मैदान में यह दूसरी हार है। इससे पहले उसे अपने पहले मुकाबले में रायपुर में ही ओडिशा के हाथों पारी से हार का सामना करना पड़ा था। चौथे मुकाबले में हार के बाद छत्तीसगढ़ की नाकआउट चरण में पहुंचने की उम्मीदें भी धूमिल हो गई हैं। रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में छत्तीसगढ़ के गेंदबाजों ने हरियाणा की पहली पारी को 123 रन पर समेट दिया था। लेकिन, हरियाणा के गेंदबाजों ने शानदार पलटवार करते हुए मेजबान टीम की पहली पारी को 1119 रन रोक दिया और अपनी टीम को 4 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली थी।

हरियाणा ने दिया था 263 रन का लक्ष्य
4 रन की अहम बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा ने संभलकर खेलना शुरू किया और उसके बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी साझेदारी कर अपनी टीम को 258 रन के संघर्षपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में सफल रहे। हरियाणा के एनआर सैनी ने 55, अंकित कुमार ने 41 और एसआर चौहान ने 42 रन की पारी खेली। दूसरी पारी में 258 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद हरियाणा ने छत्तीसगढ़ के सामने 263 रन का लक्ष्य रखा। मेजबान गेंदबाज वीर प्रताप सिंह ने 4 और विशाल सिंह ने 3 विकेट झटके।

छत्तीसगढ़ की दूसरी पारी 173 रन पर सिमटी
263 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ को उसके बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में भी निराश किया। उसके चार शीर्ष बल्लेबाज दहाई को अंक नहीं पार कर सके। एक समय मेजबान टीम ने चार विकेट मात्र 33 रन पर गंवा दिए थे और मेजबान टीम 100 के पार जाते मुश्किल दिख रही थी। फिर अमनदीप खरे और अवनीश कुमार ने पांचवें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर टीम का संभाला। 93 रन के स्कोर पर अमनदीप खेर 38 रन के निजी स्कोर में आउट हो गए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका और हरियाणा के गेंदबाज मेजबान टीम की दूसरी पारी को 173 रन पर समेट दिया। अवनीश सिंह ने सर्वाधिक 69 रन की पारी खेली। मेजबान टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं पार कर सके और हरियाणा ने 89 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

सातवें स्थान पर खिसका छत्तीसगढ़
चार मैचों में दो मुकाबले हारने के बाद छत्तीसगढ़ की नाकआउट चरण में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल हो गईं हैं। हरियाणा के खिलाफ मिली हार के बाद छत्तीसगढ़ ग्रुप सी में सातवें स्थान पर खिसक गई है। वहीं, हरियाणा जीत हासिल कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। छत्तीसगढ़ के ग्रुप सी में चार मैचों के बाद केवल 8 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर पहुुंच गया है। वहीं, ओडिशा 22 अंकों के साथ ग्रुप सी में शीर्ष पर है।

Dinesh Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned