script

राशनकार्ड नवीनीकरण का चल रहा था काम, अचानक पहुंच गए मंत्री जी और फिर..

locationरायपुरPublished: Jul 18, 2019 02:49:07 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Ration Card Renewal: छत्तीसगढ़ में चल रहे राशनकार्ड नवीनीकरण के दौरान मंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) ने इन शिविरों का औचक निरीक्षण किया।

Ration Card Renewal

ration card renewal

रायपुर. छत्तीसगढ़ में इन दिनों राशनकार्ड का नवीनीकरण (Ration Card Renewal) किया जा रहा है। पूरे प्रदेश में शिविर लगाकर राशनकार्ड का नवीनीकरण किया जा रहा है। गुरुवार को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने इन शिविरों का औचक निरीक्षण किया।
विधानसभा में गूंजा निजी स्कूलों में बढ़ती फीस का मुद्दा, मंत्री के असंतुष्ट जवाब से भाजपा का हंगामा

रायपुर के मोवा स्थित सामुदायिक केन्द्र में पहुंचे मंत्री अमरजीत भगत ने राशनकार्ड नवीनीकरण (Ration Card Renewal) कार्य का जायजा लिया। मंत्री अमरजीत ने शिविर में राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आए लोगों से चर्चा की और समस्याओं के बारे में जाना। । इस दौरान मंत्री अमरजीत ने केन्द्रों में टेबलों की संख्या बढ़ाने और टोकन सिस्टम प्रारंभ करने के निर्देश दिए ताकि लोग आसानी से अपने राशनकार्ड का नवीनीकरण करा सकें।
उन्होंने केन्द्रों में लोगों के पीने के लिए पानी और पंखों की भी पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश नगर निगम और जिला प्रशासन को दिए हैं। बतादें कि 15 जुलाई से छत्तीसगढ़ में राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा है। राशनकार्ड नवीनीकरण (Ration Card Renewal) का कार्य आगामी 30 अगस्त तक किया जाएगा।
CD Case में बड़ा खुलासा: रायपुर में होती थी प्लानिंग और मुंबई में अश्लील वीडियो की एडिटिंग

नवीनीकरण के लिए राशन कार्डधारी मुखिया को परिवार के समस्त सदस्यों के आधार कार्ड, बैंक खाता का प्रथम पृष्ठ, वर्तमान राशन कार्ड का प्रथम एवं अंतिम पृष्ठ की छायाप्रति और दो नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो संलग्न करना होगा। आवेदक अपना आवेदन ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों में तथा शहरी क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर स्थापित सत्यापन केन्द्र में जमा कर सकेंगे।
भाजपा का जेल प्रशासन पर आरोप, पुलिस कस्टडी में हुई कैदी की मौत, की जांच की मांग

इन शिविरों में राशनकार्ड धारियों के द्वारा प्रारूप में राशनकार्ड नवीनीकरण (Ration Card Renewal) के लिए आवेदन सह घोषणा पत्र भरकर जमा करेंगे। राशनकार्ड धारियों की सुविधा के लिए शासन द्वारा खाद्य विभाग की वेबसाइट में राशनकार्ड नवीनीकरण (Ration Card Renewal) के लिए आवेदन सह घोषणा पत्र डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते हैं तथा इसे भरकर सीधे शिविर में जमा कर सकते हैं।
Ration card Card Renewal से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो