1 अगस्त से शुरू होंगे रविवि में दाखिला, ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे छात्र

छत्तीसगढ़ के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 1 अगस्त से सत्र 2021-22 के लिए दाखिले की प्रक्रिया होगी। विद्यार्थी घर बैठे ऑनलाइन दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे।

By: Ashish Gupta

Published: 19 Jul 2021, 05:43 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 1 अगस्त से सत्र 2021-22 के लिए दाखिले की प्रक्रिया होगी। विद्यार्थी घर बैठे ऑनलाइन दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। 31 अगस्त तक प्राचार्य या संस्था प्रमुख अपने स्तर पर दाखिला कराएंगे।

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के खुशखबरी, रायपुर से प्रयागराज और इंदौर के लिए फ्लाइट आज से शुरू, जानिए शेड्यूल

इसके बाद विश्वविद्यालय के कुलपति के आदेश से 15 सितंबर से दाखिला कराया जा सकेगा। एक अक्टूबर से सभी कक्षाएं शुरू होगी। हालांकि, अभी आनलाइन ही पढ़ाई होगी। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में निर्देश जारी कर दिया है।

विवि में दाखिले के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा
कालेजों में 12वीं कक्षा के मेरिट सूची के आधार पर दाखिला दिया जाएगा। वहीं, विवि के अध्ययनशालाओं में दाखिले के लिए विवि ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के जरिए दाखिला देने का फैसला लिया है। प्रबंधन ने कॉलेज-अध्ययनशालाओं को सूचित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: रेल यात्री सावधान! कहीं आपके कोच में ये चोर गिरोह तो नहीं, थोड़ी-सी चूक हुई और सामान पार

12वीं बोर्ड के परिणाम अगले सप्ताह
इधर, माध्यमिक शिक्षा मंडल 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम अगले सप्ताह जारी करेगा। 31 जुलाई से पहले परिणाम जारी होंगे। 12वीं परीक्षा के परिणाम के आधार पर ही इस बार भी दाखिला कराया जाएगा। इस परीक्षा में दो लाख 84 हजार परीक्षार्थी इस बार शामिल हुए हैं।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned