पांच सौ दो करोड़ की प्रापर्टी बेचेगा आरडीए, कमल विहार, इंद्रप्रस्थ सहित अन्य योजनाएं

आरडीए के अधिकारियों के मुताबिक कमल विहार और इन्द्रप्रस्थ रायपुरा योजना में कुल 7 भूखंडों का विक्रय निविदा के माध्यम से हुआ। इससे प्राधिकरण को 1.75 करोड़ की आय होगी।

By: Karunakant Chaubey

Updated: 23 May 2020, 04:26 PM IST

रायपुर. रायपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) ने 502 करोड़ की प्रापर्टी विक्रय के लिए खोल दी है। इंद्रप्रस्थ, कमल विहार सहित अन्य क्षेत्रों में प्रापर्टी विक्रय के लिए टेंडर सिस्टम के जरिए विक्रय शुरू हो चुका है। आरडीए के अधिकारियों के मुताबिक कमल विहार और इन्द्रप्रस्थ रायपुरा योजना में कुल 7 भूखंडों का विक्रय निविदा के माध्यम से हुआ। इससे प्राधिकरण को 1.75 करोड़ की आय होगी।

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भीम सिंह के मुताबिक कमल विहार योजना में 4 आवासीय प्लॉट और एक सीबीडी क्षेत्र का बिजनेस प्लॉट निविदा द्वारा बिका। इसी प्रकार इन्द्रप्रस्थ रायपुरा योजना में एक आवासीय और एक मिश्रित प्लॉट के लिए दो लोगों ने निविदा के माध्यम से प्लॉट लिए। इस प्रकार कमल विहार में 91.07 लाख रुपए तथा इन्द्रप्रस्थ रायपुरा योजना में 84.20 लाख की संपत्ति विक्रय हुई है। इन दिनों रायपुर विकास प्राधिकरण अपनी 502 करोड़ रुपए की प्रापर्टी की ब्रिकी कर रहा है।

नई पुरानी दोनों योजनाएं

इसमें पुरानी योजनाओं में व्यावसायिक योजना शारदा चौक, बाम्बे मार्केट, हनुमान मंदिर, गोविंद सांरग व्यावसायिक परिसर व भक्त माताकर्मा कॉम्पलेक्स न्यू राजेन्द्रनगर में दुकानें व हॉल, रावांभाठा ट्रांसपोर्टनगर में व्यावसायिक भूखंडों तथा आवासीय में बोरियाखुर्द व रायपुरा योजना में न्यून निम्न आय वर्ग के फ्लैट्स का विक्रय कर रहा है। इसके अतिरिक्त बोरियाखुर्द में एलआईजी फ्लैट्स, ईड्ब्लूएस स्वतंत्र रो-हाउस आवास का भी विक्रय किया जा रहा है। प्राधिकरण की विक्रय योग्य संपत्तियों के बारे में प्राधिकरण की वेबसाइट आरडीए डॉट कॉम पर आवेदन पत्र, नियम एवं शर्तें उपलब्ध है।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned