कई विभागों में निकली बंपर भर्ती, तुरंत जानिए आवेदन करने की तारीख

कई विभागों में निकली बंपर भर्ती, तुरंत जानिए आवेदन करने की तारीख

By: चंदू निर्मलकर

Published: 06 Oct 2018, 08:38 PM IST

रायपुर. सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं लिए खुशखबरी है। राज्य के अलग-अलग विभागों में वर्षों से पद खाली है, लेकिन विधानसभा चुनाव के ठीक पहले विभागों की नींद खुली। आचार संहिता लागू होने के पहले सरकारी विभागों ने भर्ती निकाली है, जबकि विभागों में पद वर्षों से खाली है। आचार संहिता लागू हो चुकी है, लिहाजा अब विभाग की ओर से भर्ती नहीं निकाली जा सकती है, बल्कि भर्ती की पूर्व से ही निर्धारित प्रक्रिया जैसे ऑनलाइन आवेदन, परीक्षा आदि का आयोजन किया जाएगा।

भर्ती निकालने के बाद लोगों ने ऑनलाइन आवेदन करना तो शुरू कर दिया है, लेकिन नियुक्ति अब चुनाव के बाद ही आने की संभावना है। आचार संहिता की अवधि में परीक्षाओं का आयोजन संभव है, लेकिन नियुक्तियां बाद में होगी। वर्तमान में खेल विभाग ने 15 एनआइएस प्रशिक्षक के पद पर भर्ती निकाली है, जिसके लिए विभाग ने 7 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन किया है। इसी तरह साल भर पद खाली रहने के बाद भी अन्य विभागों ने चुनाव के पहले वेकेंसी जारी की है। व्यापमं में कई विभागों की परीक्षाओं की लंबित सूची है।

खेल विभाग: आवेदन की दोबारा बढ़ाई तारीख

खेल विभाग के संचालक धर्मेंश साहू ने बताया कि विभाग ने एनआईएसी प्रशिक्षकों के लिए पहले से ही भर्ती निकाल दी है। इसकी तारीख दोबारा बढ़ाई गई थी, जिसके बाद 4 अक्टूबर फार्म भरने की आखिरी तारीख तय की गई है। प्रदेश में एनआईएस प्रशिक्षकों की संख्या कम है। अब तक 100 से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुका है।

जिला सत्र न्यायालय में 25 पद पर भर्ती
इधर जिला एवं सत्र न्यायालय में सहायक ग्रेड-3 के 25 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसके लिए 5 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन मंगाना शुरू किया है। इसकी परीक्षा व्यापमं द्वारा आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर को किया गया है, जिसमें ऑनलाइन आवेदन 23 अक्टूबर तक किया जा सकता है। यहां भी लंबे समय से पद खाली है।

Show More
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned