scriptअच्छी खबर: महाविद्यालयों में जल्द होगी 1384 सहायक प्राध्यापकों की भर्ती, CM ने दिए निर्देश | Recruitment of 1384 assistant professors will be soon in colleges | Patrika News

अच्छी खबर: महाविद्यालयों में जल्द होगी 1384 सहायक प्राध्यापकों की भर्ती, CM ने दिए निर्देश

locationरायपुरPublished: Dec 28, 2018 01:24:31 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के विभिन्न शासकीय महाविद्यालयों में लंबे समय से रिक्त सहायक प्राध्यापकों के पदों पर नियुक्ति का रास्ता खुल गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन पदों को शीघ्र भरने के निर्देश उच्च शिक्षा विभाग को दिए हैं।

teacher post vacant

teacher post vacant

रायपुर. छत्तीसगढ़ के विभिन्न शासकीय महाविद्यालयों में लंबे समय से रिक्त सहायक प्राध्यापकों के पदों पर नियुक्ति का रास्ता खुल गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के विभिन्न शासकीय महाविद्यालयों में रिक्त सहायक प्राध्यापकों के 1384 पदों को शीघ्र भरने के निर्देश उच्च शिक्षा विभाग को दिए हैं। उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा है कि छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग के माध्यम से इन रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरने की कार्रवाई की जाए।
बघेल के संज्ञान में यह बात भी लायी गई कि विभिन्न महाविद्यालयों में क्रीड़ा अधिकारियों के भी 61 पद रिक्त हैं। मुख्यमंत्री ने इन पदों को भी लोक सेवा आयोग के माध्यम से सहायक प्राध्यापकों के साथ ही भरने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों के पद लम्बे समय से रिक्त हैं। इन पदों पर भर्ती हो जाने से एक तरफ युवाओं को रोजगार मिलेगा, साथ ही छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय में संकायवार सहायक प्राध्यापक उपलब्ध होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो