scriptरेडक्रॉस वालेंटियर्स घर-घर पहुंचा रहे राशन,कर रहे गरीबों की मदद, राष्ट्रपति ने भी सराहा | Red Cross volunteers are sending rations from door to door, helping th | Patrika News

रेडक्रॉस वालेंटियर्स घर-घर पहुंचा रहे राशन,कर रहे गरीबों की मदद, राष्ट्रपति ने भी सराहा

locationरायपुरPublished: Apr 04, 2020 06:43:36 pm

रेडक्रॉस राज्य शाखा के अधिकारियों ने आज यहां बताया की कोविड-19 के रोकथाम में जिला शाखाओं के सहयोग से जरूरतमंद लगभग 19 हजार, गरीबों, मजदूरों और असहायों को राहत सामग्री पहुंचाने में मदद की है। रेडक्रॉस वालेंटियर्स द्वारा प्रदेश में जरूरतमंदों के लिए किए जा रहे कार्य के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सराहना की है।

रेडक्रॉस वालेंटियर्स घर-घर पहुंचा रहे राशन,कर रहे गरीबों की मदद, राष्ट्रपति ने भी सराहा

रेडक्रॉस वालेंटियर्स घर-घर पहुंचा रहे राशन,कर रहे गरीबों की मदद, राष्ट्रपति ने भी सराहा

रायपुर. इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी छत्तीसगढ़ राज्य शाखा के अध्यक्ष एवं राज्यपाल अनुसुइया उइके के निर्देश पर तथा रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमेन सोनमणि बोरा के मार्गदर्शन पर कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। 3 अप्रैल को रेडक्रॉस वालेंटियर्स द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से लगभग 19 हजार जरूरतमंद गरीबों, मजदूरों एवं असहायों को मास्क, सेनेटाईजर और राशन सामग्री पहुंचायी गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नई दिल्ली में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा छत्तीसगढ रेडक्रॉस वालेंटियर्स द्वारा किए जा रहे इन कार्यों की सराहना की है। रेडक्रॉस वालेंटियर्स द्वारा जरूरतमंदों को मास्क, सेनेटाइजर वितरण किया जा रहा है। साथ ही साफ -सफ ाई हैण्डवाश के प्रति भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान लोगों को सामुदायिक दूरी बनाने तथा राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी एडवायजरी का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं।
छत्तीसगढ़ रेडक्रॉस सोसायटी ने बताया कि अपने वालेंटियर्स के माध्यम से प्रदेश के कई जिलों में अनाज बैंक प्रारम्भ कर जरूरतमंदों को राशि आदि वितरित कर रही हैं। रेडक्रॉस के वालेंटियर्स इस चुनौतिपूर्ण और संकट की स्थिति में मानवीय मूल्यों के रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। कोरोना वायरस के प्रभावी नियंत्रण में रेडक्रॉस कांकेर, धमतरी, जगदलपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, कबीरधाम, गरियाबंद, रायपुर, महासमुंद, बिलासपुर, सूरजपुर और कोरिया जैसे सुदूर वनांचल क्षेत्रों में रेडक्रॉस के वालेंटियर्स अपनी सेवाएं दे रहे हैं। रेडक्रॉस वालेंटियर्स जिला प्रशासन के सहयोग से जरूरतमंदों, गरीबों, असहायो, निराश्रितों के घरो तक खाद्यान आपूर्ति कर रहे हैं। वही स्कूली बच्चों के मध्यान्ह भोजन के चावल व दाल का भी घर पहुंचाकर सेवाएं दे रहे हैं।
छत्तीसगढ़ रेडक्रॉस के लगभग 100 वालेंटियर्स 3 अप्रैल को नई दिल्ली द्वारा आयोजित वीडियो कॉन्फ ्रेसिंग में हिस्सा लेकर कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव से संबधित जानकारी दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो