script

केंद्र सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में किए गए सुधार छोटे किसानों के सशक्तिकरण पर केंद्रित हैं : भाजपा

locationरायपुरPublished: Aug 11, 2020 10:25:43 pm

Submitted by:

CG Desk

– भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने वित्त पोषण सुविधा शुरू करने और किसान सम्मान निधि की राशि जारी करने पर प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया .

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न इस संकटकाल से निपटने के लिए किसानों को एक बड़ी सौगात देते हुए कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपए की वित्त पोषण सुविधा का शुभारंभ और किसान सम्मान निधि की छठी किश्त के तौर पर साढ़े आठ करोड़ किसानों के लिए 17,100 करोड़ रुपए की राशि जारी करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है। श्री साय ने कहा कि सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में किए गए सुधार छोटे किसानों के सशक्तिकरण पर केंद्रित हैं और किसानों के कल्याण और बेहतर जीवन की पूरी चिंता केंद्र सरकार कर रही है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि भाजपा ने देश के किसानों की बेहतरी का जो वादा किया है, केंद्र की प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार उसे पूरा करने में प्राण-प्रण से जुटी हुई है। कोरोना संकट काल में भी केंद्र सरकार ने किसानों की पूरी चिंता करते हुए उनके कल्याण और बेहतर आर्थिक स्थिति के लिए प्रयास किए हैं। श्री साय ने कहा कि सबको साथ लेकर सबका विश्वास अर्जित करते हुए सबके विकास की अवधारणा ही कृषि क्षेत्र में केंद्र सरकार के क्रांतिकारी प्रयासों की सफलता सुनिश्चित करने वाली है और यही कारण है कि केंद्र सरकार के प्रति देश का विश्वास आज भी अडिग है। श्री साय ने कहा कि कोरोना काल में देश के गऱीब-मज़दूर और किसानों की चिंता करके केंद्र सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपए का आर्थिक पैकेज घोषित करके कृषि क्षेत्र में सुधार और किसानों के सशक्तिकरण से ही आत्मनिर्भर भारत का संकल्प संजोया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि एक तरफ किसानों की क़दम-क़दम पर चिंता करने वाली प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार है, जबकि दूसरी तरफ किसानों के साथ वादाखि़लाफ़ी करके दग़ाबाजी करने वाली छत्तीसगढ़ की सरकार है जिसने किसानों के साथ क़दम-क़दम पर न केवल धोखाधड़ी की अपितु किसानों के आत्म-सम्मान को लहूलुहान किया। न्याय के नाम पर योजना घोषित करके किसानों के साथ अन्याय और छलावा करने वाली प्रदेश सरकार जन-विश्वास खो चुकी है। श्री साय ने कहा कि एक लोक-कल्याणकारी सरकार जनता के कल्याण, उसके बेहतर व सुरक्षित जीवन यापन और विकास के काम में अपनी प्रामाणिकता के कारण जन-विश्वास अर्जित करती है और इंडिया टुडे-आजतक के हाल ही हुए सर्वे इस बात की साक्षी दे रहे हैं जिसमें प्रधानमंत्री श्री मोदी के कामकाज पर देश की 76 प्रतिशत जनता ने भरोसा जताया जबकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को महज़ 24 फीसदी लोगों ने भरोसे के क़ाबिल माना है।

ट्रेंडिंग वीडियो