scriptरजक महोत्सव में तय होंगे रिश्ते, आदर्श विवाह भी | Relationships will be decided at Rajak Mahotsav, also ideal marriage | Patrika News

रजक महोत्सव में तय होंगे रिश्ते, आदर्श विवाह भी

locationरायपुरPublished: Feb 27, 2020 06:30:56 pm

नवविवाहितों को आशीर्वाद देने के लिए मुख्यमंत्री सहित मत्रियों और कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जा रहा

रजक महोत्सव में तय होंगे रिश्ते, आदर्श विवाह भी

रजक महोत्सव में तय होंगे रिश्ते, आदर्श विवाह भी

रायपुर. छत्तीसगढ़ धोबी समाज रजक महोत्सव में सभी जगहों से जुटेगा। समाज के लोग विवाह योग्य बेटा-बेटी लेकर पहुंचेंगे और परिचय सम्मेलन के माध्यम से रिश्ता तय करेंगे। साथ ही आदर्श विवाह आयोजित कर समय की बचत और फिजूलखर्ची रोकने का संदेश देंगे। इस अवसर पर नवविवाहितों को आशीर्वाद देने के लिए मुख्यमंत्री सहित मत्रियों और कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जा रहा है।
रजक महोत्सव का आयोजन 1 मार्च को तिल्दा नेवरा स्थित कोटा में करने की तैयारी शुरू की गई। समाज के पदाधिकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, बलौदा बाजार जिले के प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव, रायपुर जिले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे, समाज कल्याण मंत्री अनिला भेडिय़ा, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, क्षेत्रीय विधायक प्रमोद शर्मा विधायक अनीता शर्मा, शकुंतला साहू की मौजूदगी में भव्य आयोजन करने की बात कही है।
स्वागत समिति का गठन किया
महोत्सव के लिए स्वागत समिति गठित की गई है। चार राज नवपार के अध्यक्ष चोवाराम रजक को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। सभी परिक्षेत्र अध्यक्षों को पदेन सदस्य बनाया गया है। प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कूंरा राज के अध्यक्ष महेश निर्मलकर, शहर जिला युवा धोबी समाज के अध्यक्ष अंबे बघमार ने बताया महोत्सव सुबह से प्रारंभ होगा। पारंपरिक रीति-रिवाज की रिस्मों के साथ ही प्रस्तुति रंगकर्मी एवं समाज के प्रदेश महामंत्री चंद्रहास निर्मलकर के निर्देशन में दी जाएगी। बेटा-बेटी परिचय सम्मेलन की जिम्मेदारी राजधानी के पार्षद उमा चंद्रहास निर्मलकर एवं सरगुजा की पार्षद गीता रजक को सौंपी गई है। साथ ही नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि और नगरी निकाय के प्रतिनिधियों का सम्मान किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो