छत्तीसगढ़ में फिर 55 घंटों का टोटल लॉकडाउन, प्रशासन सख्ती के लिए तैयार

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार की 11 रात से राजधानी रायपुर समेत सभी जिलों में टोटल लॉकडाउन रहेगा। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है। केवल जरूरी वस्तुओं की दुकाने खुलेंगी। बाकी दुकानें बंद रहेंगी। शुक्रवार की रात 11 बजे से लेकर सोमवार सुबह तकरीबन 7 बजे तक रायपुर में टोटल लॉकडाउन रहेगा।

By: Dinesh Kumar

Published: 16 May 2020, 12:13 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में शुक्रवार की 11 रात से राजधानी रायपुर समेत सभी जिलों में टोटल लॉकडाउन रहेगा। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है। केवल जरूरी वस्तुओं की दुकाने खुलेंगी। बाकी दुकानें बंद रहेंगी। शुक्रवार की रात 11 बजे से लेकर सोमवार सुबह तकरीबन 7 बजे तक रायपुर में टोटल लॉकडाउन रहेगा। लगभग 55 घंटों के लिए लॉकडाउन प्रभावी होगा। इस दौरान केवल मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप और सब्जी की दुकानें ही खुली रहेंगी। किराना और शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। प्रशासन के अनुसार पिछली बार की तरह ही सख्ती भी बरती जाएगी। लोगों के बेवजह बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। जो लोग नियम तोड़ेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

राज्य सरकार ने पहले जारी किया था आदेश

राज्य सरकार ने हफ्ते में 2 दिनों शनिवार-रविवार का टोटल लॉकडाउन रखने का आदेश दिया था, जिसका पालन पिछले हफ्ते से किया जा रहा है। लॉकडाउन के दौरान शहर में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए ही सरकार ने ये आदेश दिए हैं।

वर्जन
पिछली बार की तरह ही इस बार भी 2 दिनों का टोटल लॉकडाउन रहेगा। ये राज्य सरकार का निर्देश है जिसका पालन कराया जा रहा है।

डॉ.एस भारतीदासन, कलेक्टर, रायपुर

Dinesh Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned