scriptट्रैफिक चालान जमा करने के लिए मोबाइल कॉल से भेजा जाएगा रिमाइंडर | Reminder will be sent by mobile call to submit traffic challan | Patrika News

ट्रैफिक चालान जमा करने के लिए मोबाइल कॉल से भेजा जाएगा रिमाइंडर

locationरायपुरPublished: Jun 06, 2020 07:03:56 pm

तीन दिन में 800 ई-चालान कटे

ट्रैफिक चालान जमा करने के लिए मोबाइल कॉल से भेजा जाएगा रिमाइंडर

ट्रैफिक चालान जमा करने के लिए मोबाइल कॉल से भेजा जाएगा रिमाइंडर

रायपुर. ई-चालान जमा नहीं करने वालों को मोबाइल कॉल से रिमाइंडर भेजा जाएगा। रायपुर ट्रैफिक पुलिस ने यह व्यवस्था शुरू की है।इसमें जिन लोगों का चौक-चौराहों में लगे सीसीटीवी कैमरा के जरिए चालान कटेगा, उन्हें समय पर चालान जमा करना होगा। अगर वे चालान जमा नहीं करेंगे, तो उनके पास कॉल आएगा, जिसमें उन्हें चालान जमा करने के लिए कहा जाएगा। उल्लेखनीय है कि अब तक टेलीकॉम कंपनियों में इस तरह की व्यवस्था होती है, जिसमें ग्राहक का रिचार्ज प्लान खत्म होने या रिचार्ज कराने की जानकारी दी जाती है। अब रायपुर पुलिस भी वॉयस कॉल के जरिए वाहन चालकों को चालान का याद दिलाएगी।
घर बैठे जमा करें चालान

यातायात पुलिस की ओर से चालान काटे जाने की सूचना मोबाइल में एसएमएस भेजकर दी जा रही है। इसके साथ ही घर बैठे चालान जमा करने के लिए उन्हें लिंक भी भेजा जा रहा है। इससे वे अपना चालान घर में रहकर ही जमा कर सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने पिछले तीन दिन में 800 से ज्यादा ई-चालान काटा है।
रायपुर के डीएसपी ट्रैफिक सतीश सिंह ठाकुर ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए ऑनलाइन चालान जमा करने की व्यवस्था की गई है। साथ ही चालान जमा नहीं करने वालों को एक वॉयस कॉल किया जाएगा रायपुर पुलिस की ओर से, जिसमें उन्हें चालान जमा करने कहा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो