ट्रेन में कराए हैं रिजर्वेशन तो यह जानना है जरूरी, 14 से रेलवे में होगा यह बदलाव

Lalit Singh

Publish: Sep, 16 2017 05:18:17 (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
ट्रेन में कराए हैं रिजर्वेशन तो यह जानना है जरूरी, 14 से रेलवे में होगा यह बदलाव

यदि आप कही की यात्रा के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन कराए हैं तो यह खबर पढ़ लीजिए। नहीं तो यात्रा के दिन आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है।

रायपुर. यदि आप कही की यात्रा के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन कराए हैं तो यह खबर पढ़ लीजिए। नहीं तो यात्रा के दिन आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। रेलवे की वर्तमान समय सारणी ट्रेन एट ए ग्लान्स एवं जोनल रेलवे पब्लिक समय सारणी एवं वर्किंग समय सारणी की वैद्यता 14 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। रेलवे प्रशासन एक जुलाई से नई समय सारणी लागू करता रहा है, लेकिन अब 15 अक्टूबर से लागू एवं प्रकाशित होगी।
दो ट्रेनों में लगाए एक्स्ट्रा कोच: रेल प्रशासन द्वारा दुर्गा पूजा के दौरान रेल गाडियों में होने वाली अतिरिक्तभीड को रखते हुए कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने जा रहा है। गोंदिया-रायगढ-गोंदिया जनशताब्दी एक्सप्रेस में अस्थायी रूप से एक अतिरिक्त वातानूकुलित कुर्सीयान तथा एक द्वितीय श्रेणी कुर्सीयान कोच १७ व १८ सितंबर से लगाया जा रहा है। इसी तरह दुर्ग-निजामुद्दीन-दुर्ग एसी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन में दिल्ली से १४ सितम्बर से लगाया है और दुर्ग से १७ सितंबर से लगाकर चलाया जाएगा।

Read more: झोलाछाप डॉक्टर की क्लीनिक सील, गर्ल्स को देता था ऐसी दवा जिसे जान आप भी रह जाएंगे दंग
डीआरएम ने कर्मचारियों को दिलाई स्वच्छता की शपथ
स्वच्छ भारत अभियान की तीसरी वर्षगांठ पर रायपुर रेल मंडल ने शुक्रवार से स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ किया। पहले दिन डीआरएम राहुल गौतम ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को हर वर्ष 100 घंटे श्रमदान एवं गंदगी न करने की शपथ दिलाई।

Read more: ATM यूजर हैं तो जान लीजिए कैसे होती है ठगी, लुट चुके हैं 5 साल में 10 करोड़

सिखाईं रेल सेफ्टी की बारीकियां

रेल परिचालन में सेफ्टी के मद्देनजर रायपुर रेल मंडल ने विभिन्न खंडों पर स्थित स्टेशनों, वर्कशॉपों पर संरक्षा सेमिनार में रेल परिचालन से जुड़े कर्मचारियों की काउंसिलिंग कराई गई है। गुरुवार को स्पैड से बचाव के लिए सावधानियां,शंटिंग के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां, गाडिय़ों की सेक्योंरिंग और क्लियरिंग, स्टेशन कर्मचारी की ड्यूटी एवं वर्तमान में हुए दुर्घटनाओं के कारणों से अवगत कराया गया। सेमिनार में सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी जेके पात्रा, एवं क्षेत्रीय प्रबंधक विकाश कश्यप की मौजूदगी में संरक्षा सलाहकार त्रिनाथ मोहंती, संरक्षा सलाहकार विद्युत शंकर लाल पटेल, संरक्षा सलाहकार सिगनल कुल 35 लोग उपस्थित हुए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned