scriptबिना डॉक्टर की पर्ची के नहीं मिलेगी प्रतिबंधित दवाइयां | Restricted medicines will not be available without doctor's prescripti | Patrika News

बिना डॉक्टर की पर्ची के नहीं मिलेगी प्रतिबंधित दवाइयां

locationरायपुरPublished: Jan 24, 2020 08:25:48 pm

Submitted by:

lalit sahu

पुलिस अधीक्षक कांकेर पटेल ने अपराधों की रोकथाम और युवाओं को नशे की आदत से बचाने की अभिनव पहल

बिना डॉक्टर की पर्ची के नहीं मिलेगी प्रतिबंधित दवाइयां

पुलिस अधीक्षक कांकेर पटेल ने 24 जनवरी को कांकेर जिले के मेडिकल स्टोर संचालकों की बैठक लेकर उन्हें प्रतिबंधित मादक दवाईयों की बिक्री नहीं करने के संबंध में सख्त हिदायत दी।

रायपुर. युवा वर्ग में नशे की आदत और बढ़ते हुए अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक कांकेर भोजराम पटेल ने प्रतिबंधित दवाईयां बिना डॉक्टर की पर्ची के नहीं बेचने के निर्देश मेडिकल स्टोर संचालकों को दिए है।
पुलिस अधीक्षक कांकेर पटेल ने 24 जनवरी को कांकेर जिले के मेडिकल स्टोर संचालकों की बैठक लेकर उन्हें प्रतिबंधित मादक दवाईयों की बिक्री नहीं करने के संबंध में सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को लगातार यह शिकायत मिल रही थी कि मेडिकल स्टोर में बिना डॉक्टर की पर्ची के प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री की जा रही थी। उन्होंने मेडिकल स्टोर संचालकों से कहा कि प्रतिबंधित दवाइयों की स्टॉक पंजी संधारित की जाए। तय मात्रा से अधिक प्रतिबंधित दवाइयों का भंडारण नहीं किया जाए।
पटेल ने कहा कि युवाओं के स्वास्थ्य और भविष्य को देखते हुए इन दवाओं को डॉक्टर की पर्ची के आधार पर ही बिक्री की जाए। उन्होंने मेडिकल स्टोर संचालकों को पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही इस पहल में सहयोग देने की अपील की। मेडिकल स्टोर संचालकों ने पुलिस प्रशासन की इस पहल का स्वागत करते हुए। पुलिस के दिशा-निर्देशों और इस संबंध में कानूनी प्रावधानों का पालन करने की सहमति व्यक्त की। बैठक में 60 से अधिक मेडिकल स्टोर संचालक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर, उप पुलिस अधीक्षक आकाश मरकाम सहित सभी थाना प्रभारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो