scriptमंडी के रेजाओं ने किया काम बंद अफरा-तफरी का बना रहा माहौल | Rezons of Mandi shut down the atmosphere of chaos | Patrika News

मंडी के रेजाओं ने किया काम बंद अफरा-तफरी का बना रहा माहौल

locationरायपुरPublished: Jun 02, 2020 05:42:51 pm

Submitted by:

ashok trivedi

रेजाओं के अचानक हड़ताल कर देने से धान की नीलामी नहीं हो सकी और नीलम बंद होने से अचानक किसान भी भड़क उठे और किसानों ने मंडी का घेराव कर दिया।

मंडी के रेजाओं ने किया काम बंद अफरा-तफरी का बना रहा माहौल

मंडी के रेजाओं ने किया काम बंद अफरा-तफरी का बना रहा माहौल

भाटापारा. सोमवार को भाटापारा कृषि उपज मंडी में अचानक की रेजाओ ने काम नहीं करने की घोषणा कर दी। इसकी वजह से सोमवार को मंडी में धान के नीलामी नहीं हो सकी। जबकि ओन्हारी का कामकाज पूर्व की भांति चलता रहा। रेजाओं के अचानक हड़ताल कर देने से धान की नीलामी नहीं हो सकी और नीलम बंद होने से अचानक किसान भी भड़क उठे और किसानों ने मंडी का घेराव कर दिया। किसान मांग करने लगे कि उनकी उपज का नीलाम करवाया जाए।
किसान इस बात को भी बोल रहे थे कि वह लोग जो 2 दिन से परेशान हैं किंतु मंडी प्रशासन इस ओर से बिल्कुल भी आंख मूंदे बैठा हुआ है। सोमवार को हुई हड़ताल के बाद पूरे दिन मंडी प्रशासन ने रेजाओं को समझाने की कोशिश करते रहा, परंतु नतीजा शून्य रहा। बताया गया है कि रेजाओ ने बोरे में नहीं कट्टे में काम करने की बात कहते हुए काम बंद कर दिया। जबकि मंडी प्रशासन की ओर से यह बताया गया है कि इनके बोरे और कट्टे के संबंध में जो पूर्व में तय हुई थी वह 26 जून तक के लिए लागू है। किंतु रेजाओं ने 26 जून आने के पहले ही 1 जून को ही काम करने से मना कर दिया। इससे दिनभर मंडी में अफरा-तफरी का माहौल रहा।
बैठक कर सुलझा लेंगे मामला
समाचार लिखे जाने तक मंडी में रेजा हमाल व्यापारी अभिकर्ता और मंडी प्रशासन की संयुक्त रूप से बैठक चल रही थी। ज्ञात हो कि इसके पूर्व मंडी में अव्यवस्था के संबंध में ‘पत्रिकाÓ ने समाचार प्रकाशन किया था। सोमवार को भी मंडी में धान की भयंकर आवक रही और चारों तरफ गाडिय़ों की लाइन लगी रही। सोमवार को धान की बिल्कुल भी नीलामी नहीं हो पाने से और स्थिति खराब हो गई है इधर मंडी प्रशासन का कहना है कि मामले को बैठकर सुलझा लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो