scriptटीचरों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उठे सवाल, स्वास्थ्य मंत्री बोले – स्कूल खोलने का रिस्क सोच-समझकर लिया | Risk of opening school thoughtfully said CG health minister | Patrika News

टीचरों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उठे सवाल, स्वास्थ्य मंत्री बोले – स्कूल खोलने का रिस्क सोच-समझकर लिया

locationरायपुरPublished: Feb 20, 2021 03:38:22 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– इसलिए उठ रहे हैं सवाल: प्रदेश के स्कूलों में छात्र, शिक्षक कोरोना संक्रमित मिल रहे- बृजमोहन बोले- बिना तैयारी के लिया स्कूल खोलने का फैसला, जान से खिलवाड़

ts_singhdeo.jpg
रायपुर. ‘राज्य सरकार ने स्कूल खोलने का रिस्क सोच-समझकर लिया, क्योंकि स्कूलों का न खुलना बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ माना जाता है, दूसरी तरफ कोरोना के संक्रमण का भी खतरा है। इस बीच कैबिनेट में सरकार को कड़ा फैसला लेना पड़ा।’ यह कहना है स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (CG Health Minister TS Singhdeo) का। उनका यह बयान ऐसे वक्त पर आया है जब राजनांदगांव और सूरजपुर में छात्र व शिक्षक संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद स्कूल प्रबंधकों में हड़कंप जैसी स्थिति है।
असम और पश्चिम बंगाल चुनाव के पहले पूर्व CM रमन सिंह का राहुल गांधी और कांग्रेस पर तीखा हमला

सिंहदेव ने रायपुर में पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि कैबिनेट में तय किया गया कि 9वीं,10वीं,11वीं और 12वीं के स्कूल खोले जाएं। मगर, स्कूल आना, न आना छात्रों का अपना निर्णय होगा, अनिवार्यता नहीं है। माता-पिता समझते हैं कि यह रिस्क नहीं है, तो स्कूल भेज सकते हैं। नहीं भेजने पर भी सरकार के ऊपर दबाव था कि पढ़ाई प्रभावित हो रही है। भेजने में भी यह दबाव है कि संक्रमण फैल सकता है। एहतियात के अलावा इस परिस्थिति में कोई दूसरा विकल्प नहीं है।
सिंहदेव ने कहा कि स्कूलों संचालकों को शिक्षकों की कोरोना जांच करवानी चाहिए। छात्रों में अगर लक्षण दिखते हैं तो स्कूल आने से मना करें, जांच करवाएं। मगर, जो ऐ-सिम्प्टैमेटिक हैं। लक्षण नहीं दिख रहे हैं। ऐसी स्थिति में मास्क और शारीरिक दूर के नियम ही संक्रमण से बता सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया है कि सतर्कता नहीं बरतेंगे तो इसमें कोई दो बात नहीं कि संक्रमण फैल सकता है।

डीजल की महंगाई से ट्रांसपोर्ट भाड़ा 3 से 5 हजार बढ़ा, लेकिन चिल्हर सामानों पर अभी असर नहीं

भाजपा बोली, बिना तैयारी के खोले गए स्कूल
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि स्कूल खोलना जरूरी है, मैंने इस का स्वागत किया है। मगर, सावधानी की सख्त जरूरत है। छोटे बच्चों के स्कूल खोलने के लिए अभी और वक्त लिया जा सकता है। वहीं, भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने बिना किसी तैयारी के स्कूल खोलने का फैसला लिया। यह छात्रों और शिक्षकों की जान से खिलवाड़ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो