रोड सेफ्टी वल्र्ड क्रिकेट सीरीज 5 मार्च से: उद्घाटन मैच में इंडिया लीजेंड्स व बांग्लादेश में भिड़ंत, टिकटों की बिक्री शुरू

रोड सेफ्टी वल्र्ड क्रिकेट सीरीज का आगाज रायपुर में 5 मार्च को होने जा रहा है। मंगलवार को आयोजन कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्र्रुप (पीएमजी) ने टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी कर दिया। नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सभी मुकाबले खेले जाएंगे।

By: Dinesh Kumar

Updated: 24 Feb 2021, 01:55 AM IST

रायपुर में 17 दिन तक दिखेगा टी-20 मैचों को रोमांच

बुकमॉयशो में ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू

सभी मुकाबले शाम 7 बजे शुरू होंंगे

रायपुर. रोड सेफ्टी वल्र्ड क्रिकेट सीरीज का आगाज रायपुर में 5 मार्च को होने जा रहा है। मंगलवार को आयोजन कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्र्रुप (पीएमजी) ने टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी कर दिया। नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सभी मुकाबले खेले जाएंगे। उद्घाटन मैच में 5 मार्च को इंडिया लीजेंड्स के सामने बांग्लादेश की चुनौती है। सभी मुकाबले शाम 7 बजे से शुरू होंगे। इस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर के नेतृत्व में भारतीय टीम उतरेगी। इंडिया लीजेंड्स तीन लीग मैच खेलेगी, जिसमें पहला 5 मार्च को होगा। भारत अपना दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड लीजेंड्स से भिड़ेगी। वहीं, तीसरा मुकाबला 13 मार्च को भारत का दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा। पहला सेमीफाइनल मुकाबला 17 मार्च और दूसरा सेमीफाइनल 19 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, 21 मार्च को फाइनल मैच होगा। इस टूर्नामेंट की टिकटों की ऑनलाइन बिक्री मंगलवार से शुरू हो गई है। जनरल कैटेगरी के टिकटों की कीमत 100 से 1500 रखी गई है, जिसमें भारत के मैचों के टिकट 500 रुपए से शुरू हैं।

पत्रिका की खबर पर मुहर
टूर्नामेंट के तीन दिन बढऩे की खबर पत्रिका ने 22 फरवरी को ही प्रकाशित कर दी थी। मंगलवार को आयोजकों की ओर से जारी कार्यक्रम में पत्रिका की खबर पर मुहर लगा दी।

कुल छह टीमें उतरेंगी मैदान में
सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए आयोजित इस टूर्नामेंट में छह देशों भारत, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर से सजी टीमें मैदान में उतरेंगी। इसमें सर्वकालिक महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे पूर्व दिग्गज शामिल हैं।

टूर्नामेंट का कार्यक्रम
5 मार्च: भारत बनाम बांग्लादेश
6 मार्च: श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज
7 मार्च: इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश
8 मार्च: दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका
9 मार्च: भारत बनाम इंग्लैंड
10 मार्च: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका
11 मार्च: इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका
12 मार्च: बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज
13 मार्च: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका
14 मार्च: श्रीलंका बनाम इंग्लैंड
15 मार्च: दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश
16 मार्च: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज

पहला सेमीफाइनल: 17 मार्च
दूसरा सेमीफाइनल: 19 मार्च
फाइनल मुकाबला: 21 मार्च

Dinesh Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned