scriptRoads of Chhattisgarh will look better than America, Minister Gadkari | अमेरिका से भी अच्छी दिखेंगी छत्तीसगढ़ की सड़कें, NH के लिए केंद्रीय मंत्री गडकरी देंगे एक लाख करोड़ रुपए | Patrika News

अमेरिका से भी अच्छी दिखेंगी छत्तीसगढ़ की सड़कें, NH के लिए केंद्रीय मंत्री गडकरी देंगे एक लाख करोड़ रुपए

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रगति और विकास के पथ पर लगातार आगे जा रहा है। यहां खनिज संपत्ती बहुत अत्यधिक मात्रा में है। सड़क बिजली पानी और कम्युनिकेशन का विकास करना जरूरी है 5 वर्ष में राज्य की सड़क अमेरिका की तरह होगी।

रायपुर

Published: April 21, 2022 07:36:07 pm

रायपुर। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अपने रायपुर प्रवास के दौरान 33 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। उन्होंने प्रदेशवासियों को 9 हजार 240 करोड़ रुपए की लागत से सड़क परियोजनाओं की सौगात दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि 5 साल में छत्तीसगढ़ की सड़कें अमेरिका से भी अच्छी दिखेंगी।

अमेरिका से भी अच्छी दिखेंगी छत्तीसगढ़ की सड़कें, NH के लिए केंद्रीय मंत्री गडकरी देंगे एक लाख करोड़ रुपए

उन्होंने कहा कि खनिज संपत्ति का वैल्यू एडिशन होना जरूरी है। किसी राज्य के विकास के लिए वॉटर, पॉवर, ट्रांसपोर्ट कम्युनिकेशन जरूरी है। इस चारों चीज होने से राज्य में कृषि और उद्योग बढ़ता है। कृषि और उद्योग आने से लोगो को रोजगार मिलता है। प्रदेश में नेशनल हाईवे को लेकर काफी काम हुआ है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वन और जमीन अधिग्रहण पर जल्दी काम करें। मैं छत्तीसगढ़ को 2024 तक NH के लिए 1 लाख करोड़ रुपए दूंगा।

CM भपेश बघेल ने रखी ये मांगें
कार्यक्रम से पहले भूपेश बघेल ने कहा कि गडकरी को अधोसंरचना के बारे में अच्छा अनुभव है। नितिन गडकरी किसी पार्टी के साथ भेदभाव नहीं करते। गडकरी अच्छे मंत्री ही नहीं बल्कि अच्छे वक्ता भी हैं। बघेल ने केंद्रीय मंत्री से तेलीबांधा चौक से मैग्नेटो मॉल तक फ्लाईओवर, बलौदाबाजार मार्ग को फोरलेन करने और राम वनगमन मार्ग को NH से जोड़ने की मांग की।

भारत माला परियोजना के मुआवजा राशि में अंतर क्यों ?
वहीं प्रदेश के PWD मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि भारत माला परियोजना के मुआवजा राशि में काफी अंतर है। दुर्ग-पाटन में मुआवजा की राशि अलग-अलग है। केंद्रीय मंत्री गडकरी इस समस्या का समाधान करें।

इन सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास
- भारत माला परियोजना के रायपुर से धनबाद इकोनॉमिक कॉरिडोर अंतर्गत एनएच-130 में बिलासपुर-उरगा खण्ड में 1745.45 करोड़ रुपए की लागत से 70.20 किलोमीटर की लम्बाई में बनने वाली चार-लेन सड़क।
- एनएच-130 में उरगा-पत्थलगांव खण्ड में 2261.28 करोड़ रुपए की लागत से 87.55 किलोमीटर की लम्बाई में बनने वाली चार-लेन सड़क।

- एनएच-149बी में चांपा-कोरबा-कटघोरा खण्ड में 999.97 करोड़ रुपए से 38.20 किलोमीटर की लम्बाई में बनने वाली चार-लेन उन्नयन परियोजना।
- एनएच-930 शेरपार से कोहका खण्ड में 278.97 करोड़ रुपए से 46.98 किलोमीटर लम्बाई में बनने वाली दो-लेन मय पेव्ड शोल्डर उन्नयन परियोजना।

- एनएच-130ए में बिलासपुर से पोंडी मार्ग में चार बायपास, तखतपुर, मुंगेली, पंडरिया एवं पोंडी 351.19 करोड़ रुपए से 25.70 किलोमीटर की लम्बाई में बनने वाली दो-लेन मय पेव्ड शोल्डर उन्नयन परियोजना।
- एनएच-343 में अंबिकापुर से रामानुजगंज-गढ़वा मार्ग के राजपुरीखुर्द से पाढ़ी खण्ड में 397.44 करोड़ रुपए से 49 किलोमीटर की लम्बाई में बनने वाली दो-लेन मय पेव्ड शोल्डर उन्नयन परियोजना।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरायाकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.