2 माह पहले जहां हुई थी लाखों की चोरी, उसी कॉलोनी में फिर टूटा ताला

- डेढ़ लाख से अधिक का माल पार, पिरदा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का मामला।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 26 Jan 2021, 08:31 PM IST

रायपुर । विधानसभा इलाके जिस कॉलोनी में करीब दो माह पहले मध्यप्रदेश के पत्थरगैंग ने लाखों रुपए की चोरी को अंजाम दिया था, उसी कॉलोनी में फिर चोरी हो गई। अज्ञात चोर सूने मकान का ताला तोड़कर डेढ़ लाख रुपए से अधिक का माल ले भागे। इससे कॉलोनी वालों में भारी नाराजगी है। विधानसभा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

पुलिस के मुताबिक पिरदा स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के फेस-२ एमआईजी 19/1 में रहने वाले राजेश पटेल और उनकी पत्नी शुक्रवार को अपनी-अपनी ड्यूटी पर चले गए थे। शाम को उनकी पत्नी अपने मायके कबीर नगर चलीं गई। रात में राजेश भी पिरदा नहीं आया और सीधे कबीर नगर चला गया। शनिवार पड़ोसियों ने फोन करके बताया कि उनके मकान के दरवाजे की कुंडी खुली। ताला भी गायब है। इसके बाद राजेश अपने घर पहुंचे। मकान के भीतर घुसे तो दोनों अलमारियां खुली मिलीं। कपड़े और सामान बिखरे पड़े थे। सोने-चांदी के जेवर व नगदी सहित डेढ़ लाख रुपए के माल गायब थे। इसकी शिकायत पर विधानसभा पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

पत्थरगैंग ने की थी वारदात
इसी कॉलोनी में 30 नवंबर से 2 दिसंबर 2020 के बीच मध्यप्रदेश के शातिर चोर गिरोह पत्थरगैंग ने भी वारदात को अंजाम दिया था। चंद्रकांत साहू के सूने मकान का ताला तोड़कर 7 लाख रुपए के गहने व नगदी लेकर फरार हो गए थे। हालांकि पुलिस ने पत्थर गिरोह के लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

लोगों में नाराजगी
आउटर के इलाके में और एक ही कॉलोनी में बार-बार चोरी होने से लोगों में भारी नाराजगी है। कॉलोनी में सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहते हैं। इसके बाद भी चोरी होने से लोग चिंतित है। फिलहाल पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned