scriptRohit Ranjan: rahul gandhi fake news case Raipur Police went to arrest | एंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIR | Patrika News

एंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIR

Anchor Rohit Ranjan Case: राहुल गाँधी के खिलाफ फेक न्यूज़ फ़ैलाने के आरोप में एंकर रोहित को गिरफ्तार करने गई रायपुर पुलिस गाजियाबाद और नॉएडा पुलिस के बीच ही फंस गई। दिन भर चले फ़िल्मी ड्रामे के बाद भी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। पढ़िए क्या है पूरा फ़िल्मी ड्रामा।

रायपुर

Published: July 05, 2022 09:41:19 pm

Anchor Rohit Ranjan Case: रायपुर। फेक न्यूज़ चलाने के आरोप में जी न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार करने गई रायपुर पुलिस नाटकीय ढंग से नोएडा और गाजियाबाद पुलिस से ही भीड़ गई। दरअसल एंकर रोहित पर राहुल गांधी के खिलाफ फेक न्यूज फ़ैलाने का आरोप है। इसी सिलसिले में रायपुर पुलिस मंगलवार सुबह तड़के 5:30 बजे गाजियाबाद पहुंची। जिसके बाद घर के बाहर पुलिस का डेरा देख एंकर ने 6:16 बजे के करीब ट्वीट कर UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ASP गाजियाबाद और ADG जोन को टैग कर मदद मांगी। इस ट्वीट का जवाब देते हुए रायपुर पुलिस ने भी ट्वीट कर एंकर से पुलिस को सहयोग करने और अपना पक्ष कोर्ट में रखने को कहा।

rohit_ranjan.jpg

तभी पूरे प्रकरण में गाजियाबाद पुलिस की एंट्री होती है और उनके तरफ से ट्वीट कर रोहित से कहा जाता है की मामला उनके संज्ञान में है और वे जल्द ही जरूरी कार्रवाई भी करेंगे। जिसके बाद करीब साढ़े छह बजे इंदिरापुरम पुलिस रोहित के घर के बाहर पहुंच गई। यहाँ एंकर की गिरफ्तारी को लेकर रायपुर पुलिस और गाजियाबाद पुलिस आमने-सामने आ जाते हैं। इसी बीच करीब साढ़े सात बजे नोएडा पुलिस मौके पर पहुँच कर एंकर को गिरफ्तार कर लेती है।

एंकर रोहित ने ये किया ट्वीट
एंकर ने मंगलवार की सुबह 6.16 बजे ट्वीट कर लिखा "बिना लोकल पुलिस को जानकारी दिए छत्तीसगढ़ पुलिस मेरे घर के बाहर मुझे अरेस्ट करने के लिए खड़ी है। क्या ये कानूनन सही है।" रोहित ने ट्वीट UP मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ASP गाजियाबाद और ADG जोन लखनऊ को टैग भी किया।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने ट्वीट पर ही दिया जवाब
एंकर रोहित के ट्वीट के जवाब में छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने लिखा, "सूचित करने के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है। फिर भी, अब उन्हें सूचित किया गया है। पुलिस टीम ने आपको कोर्ट का गिरफ्तारी वारंट दिखाया है। उन्हें वास्तव में सहयोग करना चाहिए, जांच में शामिल होना चाहिए और अपना पक्ष अदालत में रखना चाहिए।"

फ़िल्मी ड्रामे के बाद भी रायपुर पुलिस नहीं कर सकी गिरफ्तार
5 बजे सुबह से चल रहे फ़िल्मी ड्रामे के बाद भी एंकर रोहित को न तो रायपुर पुलिस अरेस्ट कर पाई है और न ही नोएडा पुलिस उन्हें घर जाने दे रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस के एसपी समेत करीब 12 जवान अभी गाजियाबाद-नोएडा में मोर्चा संभाले हुए हैं। रायपुर पुलिस ने नोएडा पुलिस पर इलज़ाम लगाया है की एंकर को न उन्होंने गिरफ्तार किया न हमें करने दिया।

नोएडा पुलिस ने इस मामले का दिया हवाला
नोएडा पुलिस ने बताया की सेक्टर–20 थाने में आज ही सुबह 8 बजे जी मीडिया के ही अधिकारी वेंकट रमन ने अपने दो प्रोड्यूसर के खिलाफ शिकायत की है। जिसमे उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रोड्यूसरों ने राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़कर प्रसारित किया था। उक्त शिकायत में एंकर रोहित भी जांच के दायरे में हैं। पुलिस ने इस मामले में IPC सेक्शन 505 (2) के तहत केस दर्ज किया है। ADCP रणविजय सिंह ने बताया कि नोएडा पुलिस इसी शिकायत पर एंकर से पूछताछ करने में जुटी है।

गिरफ्तारी के सन्दर्भ में नोएडा पुलिस ने तर्क दिया की उनके पास एंकर के खिलाफ पहले से ही एक मामला दर्ज है। लेकिन, मामले के सन्दर्भ में नोएडा पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दे सकी। लेकिन तभी इंदिरापुरम के सीओ अभय मिश्रा ने रोहित की गिरफ्तारी की पुष्टि की। जिसके बाद उक्त नाटकीय मामले पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने यूपी पुलिस के खिलाफ गाजियाबाद में लिखित शिकायत कराई। रायपुर पुलिस के SP उद्दयन ने बताया की हमारे पास रायपुर की सीजेएम कोर्ट का गिरफ्तारी वारंट था, लेकिन इसके बाद भी गाजियाबाद और नोएडा पुलिस ने गिरफ्तारी को बाधित किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेMaharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरेंखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.