लोगों की बढ़ने वाली है परेशानी, बैंक में जमा नहीं हो रहे छोटे नोट

लोगों की फिर से बढऩे वाली है परेशानी, बैंक में जमा नहीं हो रहे छोटे नोट

By: चंदू निर्मलकर

Published: 19 Jul 2018, 12:31 PM IST

रायपुर. बैंक में अगर छोटे नोट जमा करने जा रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ लें। क्योंकि फिर से लोगों की परेशानी बढऩे वाली है। बैंक ने सीधे-सीधे लब्जों में ये कह दिया है कि वे छोट नोट जमा नहीं लेंगे। एक ऐसा ही ताजा मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर में सामने आया है। जहां एक खाताधारक के द्वारा जमा किए गए छोटे नोट को लेने से मना कर दिया। इस बात से उसका सिर ऐसा भनका कि उसने प्रधानमंत्री मोदी को ट्वीट कर बैंक की शिकायत कर दी। पढि़ए पूरी खबर..

 

CG News

इस बैंक ने मना किया 10 और 20 रुपए का नोट लेने से
दरअसल यह मामला जशपुर शहर के एक एक्सिस बैंक का है। खाता धारक आयकर सलाहकार संजय अग्रवाल ने पैसों की लेन-देन करने के लिए एक्सीस बैंक में अपना खाता खुलवाया है। बैंक के जरिए अपने लंबे समय से रुपयों का लेनदेन सही तरीके से हो रहा था। लेकिन कुछ दिनों से उनके द्वारा जब बैंक में जाकर 10 और 20 रुपए के नोट को बैंक ने लेने से मना कर दिया। इस मामले में बैंक अधिकारियों से बात की गई तो कहा कि 10 और 20 रुपए के छोटे नोट को लेने से पूरी तरह से मनाही किया गया है। बैंक प्रबंधन ने भी छोटे नोट को लेने से इंकार कर दिया।

ये सब हो जाने के बाद संजय अग्रवाल ने बैंक में खाता बंद करने का एक आवेदन दिया, लेकिन बैंक के कर्मचारियों ने ना तो उनके आवेदन को स्वीकार किया और ना ही उनके आवेदन की रिसीव उन्हें दी। जिसके बाद संजय अग्रवाल ने बैंक के संबंध में प्रधानमंत्री को ट्वीट कर इसकी शिकायत कर दी है।

CG News

इस संबंध में संजय अग्रवाल का कहना है कि रिर्जव बैंक के नियम के अनुसार कोई भी बैंक भारतीय मुद्रा लेने से मना नहीं कर सकता। लेकिन यहां के अधिकारी लगातार नियमों को दरकिनार कर रहे हैं और लोगों से छोटे नोट को लेने से इंकार कर रहे हैं।

 

CG News

छोटे नोट लेने में होती है परेशनी

बैंक स्टेट बैंक से लिंकेज है, लेकिन स्टेट बैंक के द्वारा हमारे बैंक के माध्यम से छोटे नोट को जल्दी स्वीकार नहीं किया जाता है। जिसके कारण हमें भी छोटे नोटों को लेने में परेशानी होती है।
नीरज कुमार, शाखा प्रबंधक एक्सीस बैंक

Axis Bank axis bank ATM axis bank news
Show More
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned