मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंस न मानने वाले 376 लोगों पर 26 हजार रुपए का जुर्माना

- निगम के 10 जोन व पुलिस टीम ने बाजारों में घूमकर जुर्माना कर कार्रवाई की
- गाइडलाइन का नियम तोड़ने वाले लोगों और दुकानदारों पर जुर्माना कर कड़ी हिदायत दी

By: Ashish Gupta

Updated: 26 Oct 2020, 10:25 PM IST

रायपुर. प्रदेश की राजधानी में कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण के प्रसार की रोकथाम कारगर तरीके से करने निरंतर मास्क नहीं लगाने वाले, सामाजिक दूरी नियम तोड़ने वाले व गाइडलाइन का नियम तोड़ने वाले लोगों और दुकानदारों पर जुर्माना कर कड़ी हिदायत दिया गया। कलक्टर डॉ एस भारतीदासन के आदेशानुसार व एसएसपी अजय यादव, निगम आयुक्त सौरभ कुमार के निर्देशानुसार पर सोमवार को नगर निगम के 10 जोनों के नगर निवेश, स्वास्थ्य, राजस्व विभाग की टीमों द्वारा पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर जोन स्तर पर जोन के बाजारों में 376 लोगों पर कार्रवाही की गई।

निगम स्वास्थ्य अधिकारी विजय पाण्डेय ने कहा, सोमवार को सभी 10 जोनों की टीमों ने पुलिस प्रशासन की टीम के साथ विभिन्न बाजारों में दिन भर विशेष अभियान के अंतर्गत घूमकर लगातार नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना कार्रवाई जारी रखी। ऑटो चालकों, ठेले वालों पर भी मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना की कार्रवाई उन्हें भविष्य के लिए चेतावनी देते हुए अभियान में की गई।

6 महीने में जेब पर बढ़ा बोझ, 5 सदस्यीय परिवार का खर्चा 8000 से बढ़कर 10 हजार के करीब पहुंचा

नगर निगम की 10 जोनों की विभिन्न टीमों ने विभिन्न बाजारों में 376 नियम तोड़ने वाले लोगों, जिनमें मास्क नहीं पहनने, सामाजिक दूरी नियम नहीं मानने वाले मुख्य रूप से सम्मिलित हैं, पर कुल 26000 रुपए का जुर्माना उन्हें चेतावनी देकर वसूला। सभी 10 जोनों की ओर से बाजारों में हैण्ड लाउडस्पीकर की सहायता से घूम-घूमकर लोगों से रायपुर जिला प्रशासन के नियमों का पालन करने, मास्क अनिवार्य रूप से पहनने, सामाजिक दूरी नियम का पालन करने आव्हान दिन भर किया गया।

नागरिकों से निरंतर नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को जनजीवन एवं जनस्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कारगर तरीके से रोकने सभी स्वास्थ्य नियमों का पूर्ण व्यवहारिक तरीके से बाजार में पालन करने एवं आवश्यक कार्य होने पर ही बाजार में आने का आव्हान जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा -निर्देशों के परिपालन के लिए किया जा रहा है।

ठगी के आरोप में प्रेमी-प्रेमिका हुए गिरफ्तार, फिल्म बंटी-बबली देख सीखा फ्रॉड का तरीका

नगर निगम जोन 3 ने 17 लोगों पर 1100 रुपए नियम तोड़ने पर जुर्माना वसूला। जोन 4 ने नियम तोड़ने वाले 165 लोगों से 10500 रुपए जुर्माना किया। जोन 5 ने मास्क नहीं पहनने पर 80 लोगों पर 5160 रुपए जुर्माना किया। जोन 6 की टीम ने 3 लोगों पर 1400 रुपए जुर्माना नियम तोड़ने पर किया। जोन 7 ने 56 लोगों पर 5400 रुपए जुर्माना किया। जोन 8 ने मास्क नहीं पहनने पर 30 लोगों पर 1700 रुपए जुर्माना किया। जोन 9 ने मास्क नहीं पहनने पर 20 लोगों पर 1600 रुपए जुर्माना, जोन 10 ने मास्क नहीं पहनने पर 5 लोगों पर 400 रुपए जुर्माना उन्हें भविष्य के लिए चेतावनी देते हुए किया।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned