सचिन, सहवाग, लारा के चौके-छक्के देखना है तो स्टेडियम में सिर्फ ये लेकर जाएं

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 5 मार्च से होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दर्शकों को कड़ी सुरक्षा से गुजरना होगा। स्टेडियम में दर्शकों को सिर्फ मोबाइल ले जाने की अनुमति होगी। खाने-पीने का सामान स्टेडियम में लेना होगा। प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग और मास्क की सख्ती से जांच की जाएगी।

By: Dhal Singh

Published: 26 Feb 2021, 02:05 AM IST

रायपुर. दर्शकों में किसी भी तरह का संक्रमण और प्रतिबंधित सामान मिलने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पुलिस के जवान पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद ही भीतर जाने के अनुमति देंगे। रायपुर एसएसपी अजय यादव ने बताया कि किक्रेटरों की सुरक्षा में 10 आईपीएस, 21 एडिशनल एसपी, 20 डीएसपी और 25 टीआई सहित 1200 से अधिक जवान तैनात रहेंगे।
ये सामान ले जाने पर प्रतिबंध
मैच देखने के लिए दर्शक स्टेडियम में सिक्का, कैमरा, सेल्फी स्टिक, हेलमेट, कैन, खाने-पीने का सामान, पानी की बोतल, पावर बैंक, लाइटर, माचिस, टैबलेट, छतरी, किसी भी तरह के ज्वलनशील और विस्फोटक पदार्थ ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि मोबाइल ले जाने जाने की अनुमति रहेगी। इस आदेश का सख्ती से पालन करने के निर्देश जवानों को दिए गए है।
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
कोरोना संक्रमण को देखते हुए दर्शको को एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था रहेगी। मैच देखने के लिए आने वालों को एक सीट छोड़कर बैठने के निर्देश दिए जाएंगे। इसका सख्ती से पालन करने की हिदायत दर्शकों को दी जाएगी। साथ ही स्टेडियम के भीतर तैनात पुलिसकर्मियों निगाह रखेंगे। वहीं स्टेडियम से एक बार बाहर आने पर दोबारा अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। दर्शकों को स्टेडियम में जाने के बाद पूरे समय अपने पास टिकट रखना होगा, ताकि कभी भी पूछताछ या जांच के वक्त वह दिखा सकें। किसी भी शंका की स्थिति में तलाशी ली जा सकती है। बम निरोधक दस्ता, डाग स्क्वाड की टीम पूरे समय स्टेडियम के भीतर-बाहर लगातार गश्त करेगी। वहीं सादी वर्दी में इंटेलिजेंस के जवान भी निगाह रखेगें।
35 कैमरे से नजर
रायपुर एसएसपी ने बताया कि सड़कों पर लगे कैमरों के साथ ही स्टेडियम और उसके आसपास निगाह रखने के लिए 35 कैमरे लगाए गए है। इन सभी पर निगाह रखने के लिए स्टेडियम परिसर में कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसके जरिए आवागम के मार्गो और दर्शकों की गतिविधियों पर निगाह रखी जाएगी।

Dhal Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned