scriptSachin Singh Rajput BECOME Additional Judge of CG High Court | एडवोकेट सचिन सिंह राजपूत बने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के एडिशनल जज, ग्रहण किया पदभार | Patrika News

एडवोकेट सचिन सिंह राजपूत बने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के एडिशनल जज, ग्रहण किया पदभार

केंद्र सरकार से आई अधिसूचना के बाद वकील सचिन सिंह राजपूत ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश (एडिशनल जज) के रूप में पदभार ग्रहण किया।

रायपुर

Published: May 17, 2022 09:03:53 pm

रायपुर. सोमवार 16 मई को एडवोकेट सचिन सिंह राजपूत ने शपथ ग्रहण कर अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। कानून और न्याय मंत्रालय ने शनिवार 14 मई को सचिन सिंह राजपूत की छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के एडिशनल जज के रूप में नियुक्ति की अधिसूचना जारी की थी। केंद्र सरकार से आए निर्देशक के अनुसार सचिन सिंह अपने कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से लेकर दो वर्ष की अवधि के लिए अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में कार्यभार संभालेंगे। बिलासपुर हाई कोर्ट में अधिकतम 22 न्यायाधीश हो सकते हैं, जिनमें से 17 स्थायी हो सकते हैं और 5 अतिरिक्त रूप से नियुक्त किए जा सकते हैं। नई नियुक्ति के साथ, छत्तीसगढ़ में अब तेरह की बजाए चौदह न्यायाधीश हाई कोर्ट में उपस्थित होंगे और रिक्तियां घटकर आठ हो गई है।

एडवोकेट सचिन सिंह राजपूत बने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के एडिशनल जज, ग्रहण किया पदभार

केंद्र सरकार की अधिसूचना
कानून और न्याय मंत्रालय के नियुक्ति प्रभाग ने शनिवार 14 मई जो अधिसूचना जारी की‌ थी। उसमें राष्ट्रपति ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 224 के खंड (1) द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए सचिन सिंह राजपूत को उनके पदभार ग्रहण करने की तारीख से दो वर्ष की अवधि के लिए छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय का अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त किया।

इन सभी का जताया आभार
शपथ ग्रहण के दौरान सचिन सिंह राजपूत ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वह छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में न्यायाधीश की जिम्मेदारी पाने के लिए वे खुद को भाग्यशाली मानते हैं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम और मुख्य न्यायाधीश ए.के. गोस्वामी का आभार व्यक्त किया फिर आगे जोड़ते हुए कहा कि वे इस राज्य के आम लोगों को समय पर न्याय मिले यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

शपथ ग्रहण के दौरान हाई कोर्ट लॉ ऑफिसर एवं कई वरिष्ठ अधिवक्ता उपस्थित थे। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, आंध्र प्रदेश के मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति प्रशांत मिश्रा, न्यायमूर्ति संजय के अग्रवाल, न्यायमूर्ति पी सेम कोशी, न्यायमूर्ति अरविंद चंदेल, न्यायमूर्ति संजय एस अग्रवाल, न्यायमूर्ति पीपी साहू और न्यायमूर्ति एनके चंद्रवंशी भी इस अवसर पर मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र का सियासी संकट जल्द खत्म होने के आसार कम! सदस्यता को लेकर बागी विधायक कर सकते है कोर्ट का रुखMaharashtra Political Crisis: संजय राउत ने बागी विधायकों पर फिर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीBy-Elections 2022: तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आजमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाहMumbai News Live Updates: शिवसेना ने मुखपत्र 'सामना' के जरिए बागियों पर साधा निशाना, कहा-बगावत करने वालों का सियासी करियर हुआ खत्मपंजाब: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार IAS के बेटे ने खुद को गोली मारी, अधिकारी की पत्नी ने विजिलेंस टीम पर लगाया हत्या का आरोपMann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.