scriptSachin Tendulkar played cricket with innocent children give autographs | Sachin Tendulkar in Raipur: सचिन तेंदुलकर ने मासूम बच्चो के साथ खेला क्रिकेट, दिए आटोग्राफ | Patrika News

Sachin Tendulkar in Raipur: सचिन तेंदुलकर ने मासूम बच्चो के साथ खेला क्रिकेट, दिए आटोग्राफ

locationरायपुरPublished: Sep 28, 2022 11:27:58 am

Submitted by:

Sakshi Dewangan

Sachin Tendulkar in Raipur: सचिन श्री सत्य साईं बाबा को अपना गुरु मानते हैं और वे हमेशा से यहां आना चाहते थे और उन्होंने वहां हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर्स, नर्स, स्टॉफ, लॉन्ड्री, फिजियोथेरेपी सभी विभाग के स्टॉफ के साथ फोटो खिंचवाई, और ऑटोग्राफ़ भी दिया.

sachin.jpg

Sachin Tendulkar in Raipur: सचिन तेंदुलकर मगलवार को श्री सत्य साईं हॉस्पिटल पहुंचे थे. जहां बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारियों का इलाज होता है. देश ही नहीं विदेशों से भी मां-बाप अपने बच्चों के इलाज के लिए पहुंचते हैं. कई बच्चों का इलाज यहां चल भी रहा है, जिनसे सचिन मिले. उन्हें गिफ्ट्स भी दिए. इस दौरान बच्चे सचिन से मिलकर बेहद खुश हो गए कई मां बाप के चेहरे पर मुस्कुराहट तो कई मां बाप भावुक भी हुए.

सचिन ने छोटे बच्चो के साथ मंच पर ही क्रिकेट खेना शुरू कर दिया. बच्चों के साथ बैटिंग और बॉलिंग दोनों की. सचिन ने कहा कि यहां उन्हें कई अलग अलग तरह के अनुभव मिले. हार्ट टू एक्सप्रेस फील किया. यहां मां बाप चिंता के आंसू लिए पहुंचते हैं. बाबा सत्य साईं की कृपा से खुशी के आंसू लिए वापस लौटते हैं. बता दें कि इस हॉस्पिटल को बने 10 साल हो गए हैं. इस हॉस्पिटल ने 22 हजार बच्चों को नया जीवन दिया हैं, और पूरा निःशुल्क इलाज होता है. सचिन ने कहा कि किसी भी चीज की शुरुआत दिल से होती है. दिल की प्रॉब्लम को सत्य साईं हॉस्पिटल के पूरे टीम ने दूर किया. यहां मैंने देखा कि मां बाप बहुत उम्मीदें लिए आते हैं, जब वे आते हैं तो हेल्पलेस होते है, लेकिन खुशी के आंसू लिए यहां से जाते हैं.

उन्होंने ये भी बताया कि 2 हफ्ते पहले चेयरमैन श्रीनिवास जी से बात हुई थी. मैंने बताया था कि रायपुर आना होगा, बहुत पहले से आने का था, लेकिन कोविड के कारण ट्रेवल की प्रोब्लम थी, तो हो नहीं पाया. आज मैं बहुत खुश हूं कि सबसे मिल पाया. यहां अलग अलग तरह के अनुभव मिले. बहुत बड़ी टीम यहां पर काम कर रही हैं, मैंने यहां हार्ट टू एक्सप्रेस फील किया.

जब मंच बना क्रिकेट प्ले ग्राउंड
मास्टर ब्लास्टर सचिन के साथ नन्हें मुंन्हे बच्चों ने क्रिकेट भी खेला. पॉइंट एरिया में सचिन ने बच्चों के साथ बहुत ही सम्मानजनक क्रिकेट खेला ये मूवमेंट हॉस्पिटल के इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो गया, जब खेल में सचिन 2 बॉल मिस भी कर गए. इस दौरान बच्चों को बैटिंग बॉलिंग करना भी सिखाया. पूरे मैच में संजीवनी की टीम जीत गई, बता दें कि सचिन श्री सत्य साईं बाबा को अपना गुरु मानते हैं और वे हमेशा से यहां आना चाहते थे और उन्होंने वहां हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर्स, नर्स, स्टॉफ, लॉन्ड्री, फिजियोथेरेपी सभी विभाग के स्टॉफ के साथ फोटो खिंचवाई, और ऑटोग्राफ़ भी दिया.

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.