scriptअब लोग जम कर ले रहे हैं अपने मनपसंद फॉस्ट फूड का लुत्फ़, पार्सल और ऑनलाइन आर्डर के जरिए ब्रिकी शूरू | Sales of fast food through parcels and online orders | Patrika News

अब लोग जम कर ले रहे हैं अपने मनपसंद फॉस्ट फूड का लुत्फ़, पार्सल और ऑनलाइन आर्डर के जरिए ब्रिकी शूरू

locationरायपुरPublished: Jun 05, 2020 08:10:37 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

दुकान में भीड़ न लगने पाए, इसलिए ग्राहकों से फोन पर आधे घंटे का समय मांगते हैं। कई व्यपारियों का कहना है कि हम ऑनलाइन ही नास्ते के सभी समान ग्राहकों तक पहुंचा रहे है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ में दो महीने बाद प्रशासन के आदेश के बाद होटल और ठेलों में चाय-समोसा ब्रिकी करने वाले अपना व्यवसाय पार्सल और ऑनलाइन आर्डर के माध्यम से शुरू कर दिया है। कोरोना संक्रमण काल में पत्रिका टीम ने रायपुर के होटल व्यसाई से इस संबंध में बात की, तो उन्होंने बताया कि हम सभी ग्राहकों को पार्सल दे रहे है। दुकान में भीड़ न लगने पाए, इसलिए ग्राहकों से फोन पर आधे घंटे का समय मांगते हैं। कई व्यपारियों का कहना है कि हम ऑनलाइन ही नास्ते के सभी समान ग्राहकों तक पहुंचा रहे है। बिना माक्स पहने हुए लोगों को नास्ता भी पार्सल नहीं भी देते।

राठौर चौक में समोसा : शहर के बहुत ही प्रतिष्ठित साहू समोसा दुकान में जब पत्रिका टीम पहुंची, तो वहां लोग चाय की दुकान पर चुस्की लेते नजर आए, लेकिन समोसा को पार्सल दे रहे थे। इस होटल में दो से तीन व्यक्ति ही खड़े मिले।

मंजु-ममता होटल : एमजी रोड स्थित ढोसा और कॉफी के लिए प्रसिद्ध मंजू-ममता में आनलाइन सर्विस के लिए दुकान के बाहर रेट लिस्ट और फोन नम्बर दिए गये हैं। यहां भी दो से पांच व्यक्ति खड़े थे। बाहर ही काउंटर लगा दिया गया है।

सौराष्ट्र मिष्ठान : शहर के बहुत ही पुराने कहे जाने वाले शदाणी चौक में दुकान के सामने रस्सी लगाकर पार्सल दिया जा रहा है। दुकानदार ने बताया कि हम ग्राहकों को यहा भीड़ न लगाने की अपील करते हैं। सभी ग्राहक हमारी बात को मानकर आर्डर के 20 से 25 मिनट देर से आते है और समान लेने के बाद तुरंत लेकर चले जाते है। हालांकि, हमारा सभी नास्ता हमेशा तैयार रहता है।

नेता जी : कटोरा तालाब चौक स्थित नेता जी होटल केवल पार्सल ही दे रहे है। लॉकडाउन के दौरान भी इन्होंने ऑनलाइन पार्सल की सुविधा खोल रखी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो