scriptसंक्रमित नर्स के पति समेत 11 का लिया सैंपल, नर्स के कांटेक्ट में आने वाले 17 को तलाशा | Samples taken of 11, including infected nurse's husband | Patrika News

संक्रमित नर्स के पति समेत 11 का लिया सैंपल, नर्स के कांटेक्ट में आने वाले 17 को तलाशा

locationरायपुरPublished: May 27, 2020 12:49:18 am

देवेंद्रनगर व आसपास के क्षेत्रों के घरों का सर्वे करने 27 टीम गठित

संक्रमित नर्स के पति समेत 11 का लिया सैंपल, नर्स के कांटेक्ट में आने वाले 17 को तलाशा

देवेंद्रनगर में संक्रमित मिली नर्स के घर के पास पुलिस की निगरानी।

रायपुर. आंबेडकर अस्पताल में पदस्थ 40 वर्षीय कोरोना वायरस संक्रमित नर्स के कांटेक्ट में आने वाले 17 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ढूंढ निकाला है। इसमें से 11 का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। बाकी लोगों का सैंपल बुधवार को भेजा जाएगा। इसमें नर्स के पति व बच्चों के सैंपल भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देवेंद्रनगर और आसपास के एरिया में कोरोना संदिग्धों की तलाश के लिए 3 सदस्यीय 27 टीम का गठन किया है। बताया जाता है कि 19-20 मई को सड्डू के एक युवक को डॉक्टरों ने संदिग्ध मानते हुए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा था। रिपोर्ट आने के बाद युवक कोरोना पॉजिटिव मिला। युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के दौरान संपर्क में आने वाले 10 डॉक्टर व स्टॉफ का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था। संभावना जताई जा रही है कि सड्डू के युवक के इलाज के दौरान ही नर्स संक्रमित हुई है। हालंाकि, अन्य डॉक्टर व स्टॉफ की रिपोर्ट नेगेटिव है।
स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय

मंगलवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग की एक टीम आंबेडकर अस्पताल पहुंची। यहां पर नर्स के साथ काम करने वाले 8-10 कर्मचारियों का सैंपल लिया। डेंटल कॉलेज में भी कुछ कर्मचारियों का सैंपल लेने की जानकारी मिली है। नर्स के क्लोज कॉन्टेक्ट में 17 लोग आए हैं। इधर, देवेंद्रनगर में भी स्वास्थ्य अमला घर-घर जाकर सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ वाले मरीजों की तलाश में जुटा रहा है।
रायपुर सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि सर्वे के लिए 3 सदस्यीय 27 टीम का गठन किया गया है। नर्स के क्लोज कॉन्टेक्ट में आने वाले 17 में से 11 का सैंपल लेकर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। नर्स के पति और बच्चे का भी सैंपल लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो