छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जंग जारी

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से बचाव के लिए पर्याप्त सेनेटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

By: Ashish Gupta

Published: 30 Mar 2020, 08:02 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से बचाव के लिए पर्याप्त सेनेटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक सेनेटाइजर की बढ़ती मांग को देखते हुए राज्य में संचालित दो डिस्टिरियों को सेनेटाइजर उत्पादन की स्वीकृति प्रदान की थी। जिसके परिणाम स्वरूप आज राज्य में 59 हजार 193 लीटर सेनेटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकी।

आज सभी दवाई दुकानों में वाजिब दाम पर सेनेटाइजर उपलब्ध है। दुर्ग जिले के कुम्हारी स्थित छत्तीसगढ़ डिस्टिलरी लिमिटेड द्वारा 21 हजार 800 लीटर सेनेटाइजर का उत्पादन किया गया है। इसी प्रकार मुंगेली जिले के भाटिया वाइन मेरचेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 22 हजार 393 लीटर और बिलासपुर जिले के छेरकाबांधा (कोटा) के वेलकम डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 15 हजार लीटर सेनेटाइजर का उत्पादन किया गया है।

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, अबतक कऱीब 1050 केस पाए जा चुके हैं। जिसके बाद देश में सतर्कता बढ़ गई है और सरकार से लेकर आम व्यक्ति हर कोई सावधानियां बरत रहा है। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग मास्क और हैंड सैनेटाइज़र का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन राजधानी समेत पूरे प्रदेश में अधिक डिमांड होने के कारण इसकी कमी होने लगी।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned