कल से खुल सकती हैं सराफा, रेडीमेड कपड़े सहित बर्तन दुकानें

सदर बाजार, गोलबाजार, पंडरी कपड़ा मार्केट स्थित दुकानों को सोमवार से सशस्त्र खोलने की तैयारी हो रही है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 10 May 2020, 09:59 AM IST

रायपुर. सदर बाजार, गोलबाजार, पंडरी कपड़ा मार्केट स्थित दुकानों को सोमवार से सशस्त्र खोलने की तैयारी हो रही है। कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन नगर निगम के अधिकारियों से बैठक कर आदेश जारी कर सकते हैं। सुबह 7 बजे से दोपहर बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम तक दो पारी में अलग-अलग दुकानें खोली जाएंगी।

जिला प्रशासन रोस्टर तैयार कर रहा है। इस रोस्टर में ही तय होगा कि किस दिन कौन-कौन सी दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएगी। अधिकारियों ने दो दिन पहले सड़कों से लेकर गलियों में रेडीमेड ,कपड़े और बर्तन दुकानों का निरीक्षण भी किया था। इसके बाद दो पारी में दुकानें मंगलवार से खोलने की बात कही है।

रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने बताया कि अभी कुछ और दुकानों को खोलने के संबंध में कार्य योजना तैयार की जा रही है। इसके लिए रोस्टर तैयार किया जा रहा है। जल्दी आदेश जारी किया जाएगा।

पंडरी थोक कपडा मार्किट से बढ़ा विवाद
छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में लॉकडाउन के दौरान दुकान खुलवाने को लेकर पदाधिकारियों के बीच विवाद हो गया है। पंडरी कपड़ा मार्केट को लेकर शुरू इसी बात में चेंबर महामंत्री लालचंद गुलवानी ने अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा पर आरोप लगाया है कि सिर्फ पंडरी मार्केट खुलवाने के लिए चेंबर अध्यक्ष और चेयरमैन रमेश गांधी ने विधायक व प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात की। जबकि शहर के अन्य बाजारों में अभी ताले लगे हुए हैं।

राजधानी में अभी भी सराफा, मोबाइल, श्रीबंजारी रोड, एमजी रोड, मालवीय रोड सहित कई ऐसे बाजार है जिसे खुलवाना चाहिए। लेकिन, चेंबर अध्यक्ष व महामंत्री को विश्वास में लिए बगैर सिर्फ एक ही मार्केट खोलने की बात कही है। अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा ने आरोपों को नकारते हुए कहा हमने पहले भी सरकार से सभी दुकानों खुलवाने के लिए मांग की है अब भी कायम है। कपड़ा मार्केट को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात की गई है। यहां एक साथ सभी दुकानें नहीं खुलेंगी, बल्कि एक-एक दिन में सेक्टर वाइज दुकानों को खोला जाएगा।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned