script7 महीने में पहली बार आज चलेगी सारनाथ एक्सप्रेस, त्योहारी सीजन में 13 ट्रेनें और चलाने की तैयारी में रेलवे | Sarnath Express from today Railways preparing 13 trains festive season | Patrika News

7 महीने में पहली बार आज चलेगी सारनाथ एक्सप्रेस, त्योहारी सीजन में 13 ट्रेनें और चलाने की तैयारी में रेलवे

locationरायपुरPublished: Oct 14, 2020 08:54:39 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

– कोविड 19 (Covid-19) सात महीने बाद पहली बार बुधवार को दुर्ग-छपरा सारनाथ स्पेशल ट्रेन (Sarnath Special Train) यात्रियों से भरी हुई रवाना होगी।
– त्योहारी सीजन (festive season) को देखते हुए रेलवे (Railway) 13 और ट्रेन चलाने की तैयारी में है जिसकी घोषणा रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलते ही कभी भी की जा सकती है।

train_7.jpg

hoshangabad, itarsi, railway station, nagpur outer, train stop, danger point

रायपुर. रेलवे (Railway) अपने कद और गाड़ियों को त्योहारी सीजन (Festive season) में पटरी पर उतारने की तैयारी में है। कोविड 19 (Covid-19) सात महीने बाद पहली बार बुधवार को दुर्ग-छपरा सारनाथ स्पेशल ट्रेन (Sarnath Special Train) यात्रियों से भरी हुई रवाना होगी। इससे पहले ही इस गाड़ी में केवल फस्ट एसी और सेकंड एसी की बर्थ खाली है। थर्ड एसी और सभी 11 स्लीपर कोच पूरी तरह से पैक हो चुके हैं।

ड्राइविंग लाइसेंस की हार्डकॉपी रखने की नहीं होगी जरूरत, अब सॉफ्टकॉपी भी होगा मान्य

इन दोनों श्रेणियों में यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिला बंद हो चुका है। मंगलवार को ही स्लीपर में आरएसी 87 पहुंच गई और थर्ड एसी में आरएसी 12 तक। जबकि रेलवे का नियम है कि बिना कन्फर्म टिकट किसी यात्री को सफर नहीं करने दिया जाएगा।

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सारनाथ एक्सप्रेस यात्रियों के लिए कितनी जरूरी ट्रेन है, जिसका लोगों को लंबे समय से चलने का इंतजार था। वह ट्रेन अब जाकर चलने जा रही है। इसी ट्रेन से लोग मृतात्माओं की मोक्ष के लिए अस्थियां विसर्जित करने गंगा जी जाते हैं। रेलवे प्रशासन ने 8 अक्टूबर को घोषित किया कि अब सारनाथ एक्सप्रेस दुर्ग स्टेशन से 14 अक्टूबर से प्रतिदिन चलेगी। इसके बाद रिजर्वेशन करना शुरू किया और चार दिन के अंदर थर्ड एसी कोच की तीन बोगियां और 11 स्लीपर कोच का फुल होने में देरी नहीं लगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो