scriptsarpanch, up sarpanch, sachiv ko barkhast karne ki mang | अविनाश एनर्जी को फर्जी तरीके से एनओसी देने पर मोहरा के ग्रामीण भडक़े | Patrika News

अविनाश एनर्जी को फर्जी तरीके से एनओसी देने पर मोहरा के ग्रामीण भडक़े

ग्राम पंचायत के प्रस्ताव में छेड़छाड़ कर अविनाश एनर्जी को एनओसी देने से नाराज मोहरा के पंचों और ग्रामीणों ने सरपंच, उपसरपंच व सचिव को बर्खास्त करने मांग को लेकर मंगलवार को सुहेला थाना कें प्रशिक्षु थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। साथ ही ग्रामीणों ने कार्रवाई नहीं होने पर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने की बात कही है।

रायपुर

Published: June 16, 2022 04:40:34 pm

सुहेला। ग्राम पंचायत के प्रस्ताव में छेड़छाड़ कर अविनाश एनर्जी को एनओसी देने से नाराज मोहरा के पंचों और ग्रामीणों ने सरपंच, उपसरपंच व सचिव को बर्खास्त करने मांग को लेकर मंगलवार को सुहेला थाना कें प्रशिक्षु थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। साथ ही ग्रामीणों ने कार्रवाई नहीं होने पर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने की बात कही है।
ग्राम पंचायत मोहरा की गीता वर्मा, पूजा फेकर, हेमलता वर्मा, शकुंतला वर्मा, कुमारी वर्मा, मंजू देवी वर्मा, विमला महिलांगे, चंद्रिका गेंड्रे, अनीता फेकर आदि महिला पंचों ने बताया कि 20 जुलाई 2021 को ग्राम पंचायत की हुई बैठक में विकास कार्यों व उनकी समीक्षा संबंधी कुल 5 प्रस्ताव किए गए थे। परंतु सरपंच मंतोष पाठक, उपसरपंच राजेश वर्मा व तत्कालीन पंचायत सचिव नेतराम यादव ने पंचो को बिना जानकारी प्रदान किए पूर्व में किए गए 5 प्रस्तावों और पंचों के हस्ताक्षर के बीच पूर्व नियोजित तरीके से रखे गए खाली स्थान में मैसर्स अविनाश एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड को अनापत्ति प्रमाण पत्र दिए जाने के संबंध में छठवें नंबर का प्रस्ताव जोडक़र संबंधित कंपनी को जारी भी कर दिया गया।
पंच साधराम नवरंगे, राजू वर्मा, तुलसीराम कन्नौजे आदि ने बताया कि आरोपियों ने महज दो माह पहले बनाए गए बैठक विवरण संबंधी उस प्रस्ताव रजिस्टर को ही पंचायत से गायब कर बदल दिया, ताकि उनके द्वारा फर्जी तरीके से की गई कार्यवाही की हमें जानकारी ना हो सके। ग्रामीणों ने इस संबंध में कलेक्टर को भी ज्ञापन देने के संबंध में जानकारी देते हुए फर्जी एनओसी तैयार करने वाले सरपंच, उपसरपंच और पंचायत सचिव को बर्खास्त करने का मांग की है।
----------
शासकीय बोर को क्षतिग्रस्त करने वालों पर कार्रवाई की मांग
कोरदा (लवन)। ग्राम पंचायत सोनार देवरी के आश्रित गांव धौराभाठा के बोर को क्षतिग्रस्त करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग लेकर मंगलवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण लवन चौकी पहुंचे थे। सोनार देवरी के ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि गांव के कुछ लोगों ने शासकीय बोर के कनेक्शन को क्षतिग्रस्त कर दिया है, जिसकी वजह से पेयजल के भारी परेशानी हो रही है। इस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है।
शिकायतकर्ता ग्राम सरपंच लोकनाथ साहू, ताराचंद वर्मा, गोममी, फिरीन बाई, कृष्ण कुमार वर्मा, द्वारिका साहू, विश्राम, खेमलाल, नारायण साहू, रामेश्वर, शकुन्तला साहू, रमशील, अनामिका, राजेश्वरी, नंदनी, जमुना, कुमारी बाई, सुशीला बाई, सरिता, मोनिका कन्नौजे, ओंकार, सुखदेव साहू, तारेश साहू, देवकुमार साहू, धनेश यादव, ईसान, बिसुन फेकर, सूरज कुमार, रामलाल ने ग्राम धौंराभाठा के दो ग्रामीण श्यामलाल आजाद व विनोद कुमार पर शक के आधार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक माह पहले श्यामलाल के द्वारा पानी टंकी के पास में पत्थर रखकर पानी टंकी निर्माण काम में व्यवधान उत्पन्न कर उसे क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की गई थी। जिसके बाद उक्त व्यक्ति को पंचायत में बुलाया गया था। स्वयं न पहुंचकर अपने बेटा व बहू को पंचायत भेज दिया था। पंचायत में इनके द्वारा सरपंच व पंचों के लिए अभद्रतापूर्वक व्यवहार किया गया था। जिसके बाद 3 जून से शासकीय बोर को कुछ लोगों के द्वारा नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इससे पहले दो बार शासकीय बोर को नुकसान पहुंचा चुके हैं। जिसकी लिखित शिकायत ग्रामीणों व सरपंच ने चौकी दर्ज कराई है।
अविनाश एनर्जी को फर्जी तरीके से एनओसी देने पर मोहरा के ग्रामीण भडक़े
अविनाश एनर्जी को फर्जी तरीके से एनओसी देने पर मोहरा के ग्रामीण भडक़े
एक बोर से 8 शासकीय कुओं में भरा जाता है पानी
ग्रामीणों कहना है कि ग्राम धौराभाठा में एक शासकीय बोर है। जिससे ग्राम पंचायत सोनार देवरी के 8 शासकीय कुओं में पानी भरा जाता है। गांव के लोग पीने के पानी कुओं से लेते हंै। 3 जून से गांव के ही असामाजिक तत्व के लोगों के द्वारा बोर को क्षतिग्रस्त कर देने से ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए जुझना पड़ रहा है। पीने के पानी का दूसरा और साधन नहीं होने की वजह से गांव में पेयजल समस्या बनी हुई है। पानी की समस्या को देखते हुए ग्रामीणों ने लवन चौकी पहुंचकर शक के आधार पर दो व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
---
गांव के असामाजिक तत्व शासकीय बोर को लगातार नुकसान पहुंचा रहे हैं। जिससे ग्रामीणजन पीने के पानी के लिए काफी परेशान हैं। ग्रामीणों के साथ लवन चौकी पहुंचकर असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस अधीक्षक के पास जाएंगे।
- लोकनाथ साहू, सरपंच ग्राम पंचायत सोनार देवरी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरलकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादीUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.