scriptसावन के महीने में नमक के अचूक टोटके से बदल जाएगी किस्मत, कुबेर करेंगे वास | Sawan 2018: Namak or Salt change fortune, remove bad luck in Sawan | Patrika News

सावन के महीने में नमक के अचूक टोटके से बदल जाएगी किस्मत, कुबेर करेंगे वास

locationरायपुरPublished: Aug 09, 2018 09:47:46 am

Submitted by:

Ashish Gupta

श्रावण मास में नमक के कुछ अचूक उपाय से आपकी किस्मत बदल जाएगी और आप धनवान बन सकते हैं।

sawan

सावन की झड़ी, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, आज भी भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर. सावन का महीना भगवान शिव को अति प्रिय है। भगवान शिव ने सावन के महीने में ही विष को अपने कंठ में धारण किया था, इस कारण भगवान शिव के शरीर में अत्यधिक गर्मी उपज रही थी। इसलिए इस माह में भगवान शिव को जल चढ़ाना लाभकारी माना जाता है।
बता दें विष की उत्पत्ति समुद्र के माध्यम से हुई थी और उसी समुद्र से नमक की उत्पत्ति भी होती है। श्रावण मास में नमक के कुछ अचूक उपाय से आपकी किस्मत बदल जाएगी और आप धनवान बन सकते हैं। अर्थात जल्द ही इन उपायों के अद्भुत और दुर्लभ चमत्कार देखने को मिल सकते हैं। इन उपायों को आपकी श्रावण मास में किसी भी दिन किसी भी समय कर सकते हैं। आइए जानते हैं नमक के ये अचूक उपाय –
1 – डली वाला खड़ा काला नमक लाल कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से कोई भी बुरी शक्ति भूत प्रेत या नकारात्मक शक्ति प्रवेश नहीं कर पाती हैं। इसे आप तिजोरी के द्वार पर भी लटका सकते हैं, ऐसा करने से व्यापार में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की होती है।
2 – घर में किसी बच्चे या किसी सदस्य को नजर लगने या नकारात्मक विचार आने या डर लगने या शत्रु पीड़ा है तो एक चुटकी खड़ा नमक लेकर उसके ऊपर तीन बार घुमा कर नमक को पानी में फेंक दें, ऐसा करने से नजर तुरंत उतर जाएगी और नकारात्मकता समाप्त हो जाएगी। उपाय सावन मास में किसी भी दिन किसी भी समय कर सकते हैं।
3 – वास्तु शास्त्र के अनुसार कांच और नमक दोनों राहु के कारक हैं। ऐसे में कांच के प्याले में नमक भरकर शौचालय, बाथरूम में रखने से घर की नकारात्मक दोष समाप्त होते हैं और वास्तु दोष समाप्त हो जाता है। इससे घर में भ्रमण करने वाले सूक्ष्म कीटाणु भी समाप्त हो हो जाते हैं।
4 – अगर आप कांच की शीशी में नमक भरकर घर के किसी भी कोने में रखते हैं तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है। नमक भरकर शीशी को आप घर के प्रत्येक कोने में भी रख सकते हैं, ऐसा करने से घर में दिन दुगनी रात चौगुनी उन्नति होने लगेगी। घर परिवार के लोगों को आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होने लगेंगे।
5 – सप्ताह में एक दिन पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर बच्चों को स्नान कराने से नजर नहीं लगती है और एलर्जी संबंधी बीमारियां भी नहीं होती है।
6 – नमक के पानी से स्नान करने से कई तरह की बीमारियां और नकारात्मक उर्जा समाप्त होती है।
7 – रात में पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर हाथ पैर धोने से शरीर और मन का तनाव दूर होता है और इससे नींद अच्छी आती है। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि होती है। इससे मन में नकारात्मक और बुरे विचार भी उत्पन्न नहीं होते हैं।
8 – अगर आपका आपका बच्चा पढ़ने में कमजोर है तो उनके कमरे में एक शीशी नमक भर कर रख दें। ऐसा करने से बच्चे के शरीर में एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होगा और उसका पढ़ाई में मन लगने लगेगा। नमक के अंदर एक ऐसी शक्ति होती है पूरी नकारात्मक शक्ति को अपने अंदर समाहित कर लेता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो