SBI ATM से निकले 500 के फटे और नकली नोट, देखकर ग्राहक रह गए हैरान

Deepak Sahu | Publish: Sep, 09 2018 03:21:33 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

SBI ATM से नकली और फटे हुए नोट निकले।जिसके बाद से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है।

रायपुर. राजधानी रायपुर के एक एसबीआई ATM से नकली और फटे हुए नोट निकले।जिसके बाद से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है। छत्तीसगढ़ में एसबीआई एटीएम से खराब, नकली और फटे हुए नोट निकलने का ये दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले छत्तीसगढ़ के ही बिश्रामपुर इलाके में 500 - 500 के जले हुए नोट निकले थे।

ये था मामला
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बाराडेरा CRPF कैम्प के पास एसबीआई का एक ATM है। आज वहां मंदिर हसौद के रहने वाले 2 युवक पैसा निकालने गए। दोनों ने 20 हजार रूपए निकाले। जिसके बाद एटीएम से 500 - 500 के 40 नकली नोट निकले।

duplicate note

जिसके बाद दोनों युवक काफी घबरा गए। दोनों इस घटना की शिकायत करने सीधे मंदिर हसौद थाने पहुंचे।जहां उन्होंने ने मामले की शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने नोटों को जब्त कर लिया है। साथ ही आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस जांच रही CCTV कैमरे
पुलिस ने बताया कि CCTV फुटेज से यह भी देखा जा रहा है कि क्या नकली नोट एटीएम से निकले हैं।या दोनों युवक खुद अपने साथ नकली नोट लेकर आए और ड्रामा रच दिया।साथ ही पुलिस ने ये भी बताया कि बैंक से बातचीत की जा रही है कि आखिरकार इस तरह का नोट एटीएम में कैसे आया। इसकी सत्यता की जांच कराई जा रही है।

duplicate note

छत्तीसगढ़ में सामने आया दूसरा मामला
इससे पहले ऐसा मामला छत्तीसगढ़ के बिश्राम पुर में भी सामने आया। जहां कॉलरीकर्मी की बहू व बेटी जन्माष्टमी के दिन रुपए निकालने शहर में स्थित एक निजी कंपनी एटीएम में गए थे। यहां उन्होंने 6 हजार रुपए निकाले। एटीएम से 500-500 के 12 नोट निकले।

रुपए हाथ में लेकर जब वे मिलान करने लगीं तो उनके होश उड़ गए। सभी नोट जले हुए थे। फिर उन्होंने घर में आकर इसकी सूचना दी। परिजन दूसरे दिन नोट लेकर स्टेट बैंक पहुंचे।यहां नोट बदलने की बजाय स्टेट बैंक प्रबंधन ने उन्हें दिनभर घुमाया और दूसरे दिन आने की बात कही।

Ad Block is Banned