तीन दिन की बदली के बाद छत्तीसगढ़ का मौसम हुआ साफ, आज से फिर खुले स्कूल

तीन दिन मौसम में जबरदस्त बदलाव के बाद सोमवार को मौसम साफ हो गया। तीन के बाद एक बार फिर राजधानी समेत अन्य जिलों के स्कूल खुल गए।

By: Ashish Gupta

Published: 06 Jan 2020, 12:57 PM IST

रायपुर. तीन दिन मौसम में जबरदस्त बदलाव के बाद सोमवार (Weather Update) को मौसम साफ हो गया। मौसम में प्रतिकूल परिवर्तन के बाद अब रोजाना की दिनचर्या पटरी पर लौट रही है। रविवार को मौसम में असर देखा गया। दोपहर को मौसम सामान्य रहा। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आने वाले दिनों में मौसम सामान्य रहने की संभावना है।

राजधानी का अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग की संभावनाओं के अंर्तगत सुबह हल्की से मध्यम कोहरा छाने की संभावना है। अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान लगभग 14 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है।

राजधानी में पहली बार न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चले गया। बारिश और शीतलहर के वजह से दिन के तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखी गई, जिसके चलते स्कूलों और आंगनबाडिय़ों को दो दिनों तक बंद रखने के निर्देश दिए गए थे।

cold_wave.jpg

दो दिन बंद रहे स्कूल
3 और 4 जनवरी को अवकाश और 5 जनवरी को रविवार होने की वजह से स्कूलों में लगातार 3 दिनों तक अवकाश रहा। तीन के बाद सोमवार को एक बार फिर राजधानी समेत अन्य जिलों के स्कूल खुल गए। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मद्देनजर मौसम सामान्य रहेगा।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि शीतलहर की संभावना नहीं है। सोमवार से मौसम खुला रहेगा कड़ी धूप रहेगी। तापमान में फेरबदल संभव है। धूप खुलने की वजह से ठंड में भी इजाफा हो सकता है।

प्रमुख शहर का तापमान
शहर अधिकतम न्यूनतम
रायपुर 24.4 15.4
माना एयरपोर्ट 23.2 15.2
दुर्ग 26.4 12.4
बिलासपुर 22.4 14.0
जगदलपुर 23.8 15.7
पेंड्रा रोड 19.5 12.4
राजनांदगांव 25.0 12.5
तापमान- डिग्री सेल्सियस में

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned