ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने वाले ने ठग लिए 22 हजार

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना शुरु कर दी है।

By: ramdayal sao

Published: 07 Jul 2020, 07:55 PM IST

अम्बिकापुर . शहर के बौरीपारा महादेव गली निवासी विशाल रावत पिता जवाहर को सेकेंड हैंड दोपहिया वाहन खरीदना था। इसके लिए वह 18 जून की शाम ओएलएक्स ऐप पर पुरानी गाड़ी देख रहा था।

इसी बीच टिकेश नेताम के नाम से बनी आईडी पर उसे स्कूटर पसंद आ गई। आईडी पर उसने चैट किया तो टिकेश नेताम ने खुद को आर्मी का जवान बताया। 15 हजार में सौदा तय होने के बाद उसने अपने मोबाइल से वाहन का फोटो व अन्य दस्तावेज भेजा। 29 जून को कॉल कर स्कूटी ट्रांसफर करने के नाम पर 3 हजार रुपए की मांग की। इस पर विशाल ने गुगल पे आईडी पर 3 हजार रुपए डाल दिया। रुपए डालने के बाद उसने कहा कि 30 जून को स्कूटर मिल जाएगी। 30 जून को स्कूटर नहीं मिलने पर विशाल ने कॉल किया तो उसने 5 हजार रुपए ट्रांसपोर्ट चार्ज के नाम पर मांगे। 5 हजार गुगल पे करने के बाद उसने अपने साथी का मोबाइल नंबर दिया और कहा कि ये ही आपके पास स्कूटी पहुंचाएगा। उसके साथी ने कॉल कर 5 हजार 500 रुपए की डिमांड की।

इस पर विशाल ने 5500 डाल दिए। टाइम आउट की बात कहकर उसने 3100 रुपए और युवक से ले लिए। टिकेश नेताम के साथी द्वारा फिर 8 हजार रुपए की मांग की जाने लगी तो युवक को ठगी का एहसास हुआ। 22 हजार 100 रुपए गंवाने के बाद युवक ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना शुरु कर दी है।

ramdayal sao
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned