scriptडीकेएस अस्पताल में प्रवेश से पहले मरीजों की स्क्रीनिंग | Screening of patients before admission to DKS Hospital | Patrika News

डीकेएस अस्पताल में प्रवेश से पहले मरीजों की स्क्रीनिंग

locationरायपुरPublished: May 26, 2020 12:04:14 am

Submitted by:

VIKAS MISHRA

24 घंटे तैनात रहेगा नर्सिंग स्टाफ, अस्पताल परिसर में जनरल ओपीडी शुरू करने की चल रही तैयारी

डीकेएस अस्पताल में प्रवेश से पहले मरीजों की स्क्रीनिंग

डीकेएस अस्पताल में प्रवेश से पहले मरीजों की स्क्रीनिंग

रायपुर. राजधानी के दाऊ कल्याणसिंह सुपरस्पेशलिटी (डीकेएस) अस्पताल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जल्द ही जनरल ओपीडी शुरू करने की तैयारी की जा रही है। वहां पर 24 घंटे नर्सिंग स्टॉफ की तैनाती की जाएगी। डीकेएस अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीज की पहले जनरल ओपीडी में स्क्रीनिंग और जांच होगी, उसके बाद ही अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी। जांच के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण का संदेह होने पर मरीज को पहले आंबेडकर में बने कोविड.19 अस्पताल भेजा जाएगा। वहां से जांच कराने के बाद ही डीकेएस में भर्ती किया जाएगा।
डीकेएस में न्यूरोए पीडियाट्रिक, प्लास्टिक, यूरोलॉजी, जनरल सर्जरी, न्यूरो एनेस्थिसिया, पीडियाट्री आर्थो समेत 9 सुरपस्पेशलिटी डिपार्टमेंट संचालित हो रहे हैं। आंबेडकर अस्पताल का मेडिसिन विभाग भी शिफ्ट कर दिया गया है। डीकेएस अस्पताल के उप-अधीक्षक डॉ. हेमंत शर्मा का कहना है कि अस्पताल के अंदर आने से पहले परिसर के अंदर गेट पर सेनिटाइज करने वाली मशीन लगाई गई है। जनरल ओपीडी की तैयारी की जा रही है। उम्मीद है एक-दो दिनों में इसे शुरू कर दिया जाएगा। बिना स्क्रीनिंग और जांच के ओपीडी पर्ची नहीं बनेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो