scriptएयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग शुरू, एंटीजन टेस्ट की भी अनुमति | Screening started at the airport, antigen test is also allowed | Patrika News

एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग शुरू, एंटीजन टेस्ट की भी अनुमति

locationरायपुरPublished: Nov 26, 2020 11:55:05 pm

Submitted by:

CG Desk

– इन यात्रियों में से कोई संक्रमित रहा तो उससे राज्य में संक्रमण फैलने का खतरा है। इसलिए राज्य स्वास्थ्य विभाग ने एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ-साथ एंटीजन टेस्ट शुरू कर दिया है।

Covid-19

Covid-19 :‌ बंगाल में 24 घंटे में 50 की मौत, 3,626 संक्रमित, 3,850 लोग स्वस्थ

रायपुर. माना स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर रोजाना आने वाली फ्लाइट से करीब 5 हजार लोग उतरते हैं। दूसरे राज्यों में कोरोना तेजी से फैल रहा है। अगर, इन यात्रियों में से कोई संक्रमित रहा तो उससे राज्य में संक्रमण फैलने का खतरा है। इसलिए राज्य स्वास्थ्य विभाग ने एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ-साथ एंटीजन टेस्ट शुरू कर दिया है।
रायपुर सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि 2 टीमें गठित की गई हैं, जो प्रत्येक यात्री की जांच कर रही हैं। अगर, कोई संदिग्ध लगता है तो उसका एंटीजन टेस्ट करवाया जा रहा है।
बहरहाल अभी तक कोई पॉजिटिव नहीं पाया गया है। अगर, पाया जाता है तो लक्षण को देखते हुए होम आईसोलेशन और हॉस्पिटल में भर्ती का विकल्प है। उधर, रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने कुम्हारी टोल प्लाजा पर भी स्क्रीनिंग और स्वेच्छा से टेस्टिंग के निर्देश दिए हैं। अभी वहां सेटअप नहीं लग पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो